गौरी लंकेश हत्या मामला: 50 शूटरों के निशाने पर 36 लोग

नई दिल्ली: पत्रकार गौरी लंकेश के हत्या के संदिग्ध आरोपी अमोल काले की डायरी से एक चौकाने वाली बात सामने आई है। डायरी से पता चला है कि लंकेश के अलावा संदिग्ध के निशाने पर 36 लोग थे। सूत्रों ने बताया कि संदिग्ध ने डायरी में जिन लोगों को अपना निशाना बनाया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन में से ज्यादातर महाराष्ट्र से हैं, जबकि 10 लोग कर्नाटक के रहने वाले हैं। कर्नाटक में जिन लोगों को हत्या के लिए चुना गया, संदिग्ध ने उन्हें ‘हिन्दू विरोधी’ के तौर पर पेश किया है। डायरी का ज्यादातर हिस्सा कोडवर्ड में लिखा गया है। 36 लोगों के हत्या के ज़िक्र के साथ उसमें हत्या के लिए महाराष्ट्र और कर्नाटक के 50 शूटर्स का भी ज़िक्र है।

उनमें से कुछ की बेल गाँव, हुबली और पूणे में हथियार जैसे बंदूक, पिस्तौल, एयरगन ट्रेनिंग चल रही थी। सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक, महाराष्ट्र और गोवा में हिन्दू संगठनों के जरिये आयोजित बैठकों में कौन सबसे ज्यादा बहादुर है। उसे देखकर शूटर्स का चुनाव किया जाता। परशुराम वाघमारे जिसपर गौरी लंकेश पर हत्या चलाने का आरोप है, उसे इसलिए चुनाव किया क्योंकि 2012 में उसने विजयपूरा जिला में अपने पैतृक शहर में साम्प्रदायिक तनाव बढ़ाने के लिए पाकिस्तानी झंडा लहराकर अपनी बहादुरी दिखाई थी।