फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह को एक बार फिर मिली मोदी सरकार में जगह!

बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह को एक बार फिर से मंत्रिमंडल में जगह मिली है। उन्होंने नई सरकार में मंत्री पद की शपथ ली है। पिछली नरेंद्र मोदी सरकार में उनके पास MSME (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम) मंत्रालय था।

तब वह बिहार के नवादा से सांसद चुने गए थे लेकिन इस बार गिरिराज सिंह बिहार के बेगुसराय से सांसद चुने गए हैं। बेगूसराय लोकसभा सीट से उन्होंने सीपीआई के कन्हैया कुमार के खिलाफ 4 लाख 22 हजार मतों के बड़े अंतर से जीते हालिस की है। गिरिराज सिंह को पीएम मोदी और अमित शाह का करीबी माना जाता है।

हालांकि, वह इस सीट से चुनाव लड़ना नहीं चाहते थे फिर काफी नाराजगी के बाद उन्होंने पार्टी के आदेश को मान ही लिया और बेगूसराय से चुनाव लड़ा।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, हिन्‍दुत्‍व का झंडा बुलंद करने वाले गिरिराज सिंह को पीएम मोदी का ‘हनुमान’ भी कहा जाता है। दरअसल, वह खुद कहते हैं कि वह पीएम मोदी के हनुमान हैं और वह जो आदेश करेंगे, वही करेंगे।

नाराजगी के बावजूद भी बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयार होने के पीछे भी यही माना जाता है कि वह पीएम मोदी और अमित शाह के कहने के बाद ही यहा से चुनाव लड़ने को तैयार हुए थे।