शर्मनाक: जींस और स्कर्ट पहनने पर लड़कियों को बंधक बनाकर पीटा

राजधानी दिल्ली से सटे गाज़ियाबाद में एक बेहद शर्मनाक मामला देखने को मिला है।  ख़बर है कि यहाँ के मुरादनगर में चार लड़कियों को महज इसलिए बंधक बनाकर पीटा गया, क्योंकि वह सहेली के पिता की मौत के बाद उससे मिलने शोकसभा में स्कर्ट और जींस पहनकर चली गई थीं।

शुरूआती रिपोर्ट के मुताबिक़ बीते शुक्रवार को मुरादनगर के पुर्सी गांव के रहने वाले पवन की संदिग्‍ध अवस्‍था में मौत हो गई थी। बाप की मौत के बाद 18 साल बेटी मुस्कान बेहद दुखी और अकेला महसूस कर रही थी। माँ की मौत पहले ही चुकी थी।

इसलिए साथ पढ़ने वालीं कुछ दोस्त दर्द बांटने मुस्कान के घर पहुंची। इनमें एक युवती ने स्कर्ट और तीन युवतियों ने जींस और टॉप पहन रखे थे।

इस बीच कुछ पड़ोसी मुस्कान के घर आए. उसकी सहेलियों के पहनावे का विरोध करने लगे। उन्होंने चारों को घर से निकल जाने का फरमान सुना दिया। युवतियां इसके लिए तैयार नहीं हुईं। आरोप है कि ग्रामीणों ने उनको कमरे में बंदकर मारपीट किया।

इस बीच युवतियों ने अपने परिजनों को फोन कर घटना की जानकारी दी। वहीँ परिजनों से सूचना पाकर करीब एक घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवतियों को ग्रामीणों के चंगुल से आज़ाद कराया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि युवतियों ने कार्रवाई करने से इंकार किया है। उनकी तरफ से अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। शिकायत मिलने के बाद ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।