राम भक्तों को जल्द दूंगा अच्छी खबर- सीएम योगी

राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर देश की सियासत के केंद्र में आ गया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या मामले की सुनवाई जनवरी तक टाले जाने के बाद इसे लेकर काफी बयानबाजी हो रही है। कोई अध्यादेश की मांग कर रहा है तो संतों का आंदोलन भी हो रहा है।

राकेश सिन्हा समेत भाजपा के दो सांसदों ने प्राइवेट बिल तक लाने की बात कही है। इस बीच योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भगवान राम का काम जल्द शुरू होगा। उन्होंने कहा कि दिवाली से इस कार्यक्रम को हमें आगे बढ़ाना है।

YouTube video

योगी आदित्यनाथ ने यह बयान राजस्थान के बीकानेर में शनिवार को दिया था। उन्होंने कहा था कि भगवान राम के नाम पर इस बार एक दीया जलाइए। योगी ने कहा कि जिस काम का हमने संकल्प लिया है, हम उसे साकर कर सकें, वह समय आ गया है।

उन्होंने कहा कि वह काम जल्द ही शुरू होगा और दिवाली के बाद हमें इसे आगे बढ़ाना है। इससे पहले योगी ने कहा था कि वह दिवाली के मौके पर अयोध्या में होंगे और वहां से देशवासियों को अच्छी खबर देंगे।

इस मामले पर विभिन्न हस्तियों के लगातार बयान आ रहे हैं। योग गुरु रामदेव ने अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने की शनिवार को कड़ी वकालत की और कहा कि यदि उच्चतम न्यायालय मामले में जल्द फैसला नहीं देता तो संसद में कानून लाया जाना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने राम मंदिर को करोड़ों लोगों की आस्थाओं का प्रतीक बताया और कहा कि संवैधानिक तरीके से अदालत के आदेश, कानून बनाकर या बातचीत के जरिये मंदिर निर्माण होना चाहिए।