Google का नकली वेबसाइटों पर विज्ञापन बेचना जारी है – रिपोर्ट्स

टाइम्स ने एक मंगलवार को एक जांच की जिसके मुताबिक Google धोखाधड़ी वाली वेबसाइटों पर विज्ञापन बेचने के लिए जारी है, जिससे कंपनी की नीति को वापस लेते की प्रतिज्ञा के बावजूद उन्हें खोज परिणामों के शीर्ष पर दिखाई देने की इजाजत मिलती है।

अपनी जांच के एक हिस्से के रूप में, समाचार पत्र ने एक नकली वेबसाइट स्थापित की और 1 पाउंड ($ 1.30) की लागत से “फर्जी आईडी खरीदने”, “नकली पासपोर्ट खरीदने, “नकली समीक्षा खरीदने” जैसी शर्तों के लिए शीर्ष बिलिंग विज्ञापन स्थान खरीदा। ) प्रति क्लिक पर। समाचार पत्र को Google कर्मचारी से भी एक ईमेल प्राप्त हुआ, जिसमें “आपके व्यवसाय के लिए सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने में आपकी सहायता” के लिए परामर्श प्रदान किया गया।

हालांकि, जांच में पाया गया कि अमेरिकी जायंट ने “ब्लैक मार्केट गन खरीदने” और “क्रेडिट कार्ड विवरण खरीदने” जैसे वाक्यांशों के लिए विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि समाचार पत्र की वेबसाइट उनके अंतर्गत विज्ञापन स्थान खरीदने में असमर्थ थी।

द टाइम्स के मुताबिक समाचार पत्र द्वारा Google से संपर्क करने के बाद, उसने उपर्युक्त शर्तों के तहत सभी विज्ञापनों को अवरुद्ध कर दिया, यह बताते हुए कि “पिछले साल 3.2 बिलियन खराब विज्ञापनों को अवरुद्ध करते हुए हमारे सिस्टम विशाल मामलों में सही तरीके से काम करते हैं – इस मामले में, उन्होंने ऐसा नहीं किया, और हमने इसे संबोधित करने के लिए कार्रवाई की है। हमारे पास उन विज्ञापनों के खिलाफ नीतियां हैं जो बेईमान व्यवहार को धोखा देने या सक्षम करने का लक्ष्य रखती हैं, “।

नवंबर में, धोखाधड़ी वाली वेबसाइटों पर खोज परिणामों में शीर्ष बिलिंग बेचने के मानकों के व्यापारियों के अधिकारियों ने Google पर आरोप लगाया था। अगस्त में, समाचार पत्र ने खुलासा किया कि कंपनी नकली समीक्षा बेची गई वेबसाइटों पर विज्ञापनों से लाभ कमा रही है। इसके बाद, Google ने अपमानजनक विज्ञापनों को कम करने का वचन दिया है।