गूगल ने लॉन्च किया वायरलेस इयरफोन Pixel Buds, करेगा रियल टाइम ट्रांसलेशन

गूगल ने अपने सालाना मेड बाइ गूगल इवेंट में एक खास तरीके का इयफोन लॉन्च किया है. पिछले साल ऐपल ने भी पहली बार एयर पॉड लॉन्च किया था. गूगल ने इस वायरलेस इरफोन का नाम Google Pixel Buds रखा है. इसकी कई खासियतें हैं जिनमें से एक ये है कि यह रियल टाइम ट्रांसलेशन भी करता है.

हालांकि यह ऐपल के वायरलेस इयरफोन से अलग है, क्योंकि इसमें दोनों बड को जोड़ने के लिए वायर का यूज किया गया है. हालांकि स्मार्टफोन या किसी दूसरे डिवाइस में कनेक्ट करने के लिए इसमें वायर जोड़ने की जरूरत नहीं होती है.

इयरबड के राइट इयरपीस में इसका बिल्ट इन कंट्रोल दिया गया है जिसके जरिए आप इसे कमांड दे सकते हैं. गूगल ऐसिस्टेंट को शुरू करने के लिए दाईं तरफ के इयर बड को टैप कर सकते हैं. ऐसिस्टेंट मोबाइल में आए हुए मैसेज पढ़ कर बताएगा. इसके अलावा ऐसिस्टेंट दूसरे काम  भी कर सकता है जैसे स्मार्टफोन में काम करता है.

अब इसकी सबसे बड़ी खासियत के बारे में बात करते हैं. पिक्स्ल बड में इंटीग्रेटेड गूगल ट्रांसलेट फीचर दिया गया है. इवेंट के दौरान स्टेज पर गूगल ने पिक्सल बड का डमोंस्ट्रेशन भी किया है. इसे लगाकर दूसरी भाषाओं में किसी से बातचीत की जा सकती है. इस दौरान इंग्लिश बोलने वाले और स्वीडिश में बात करे वाले लोगों को बातचीत करने को कहा गया और दोनों ने अपनी बात आराम से रखी. गूगल ट्रांस्लेट ने दोनों के लिए बेहतरीन काम किया. डेमोंस्ट्रेशन के दौरान कोई भी रूकावट देखने को नहीं मिली.

यह इयर बड्स तीन कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध होंगे. इसे एक बार फुल चार्ज करके पांच घंटे तक लगातार गान सुने जा सकते हैं. इसके साथ एक चार्जिंग केस भी दिया जाएगा और इस केस को चार्ज करक इसके जरिए इस इयर बड को चार्ज किया जा सकता है. हर बार पॉवर केबल लगाने की जरूरत भी नहीं होगी. अमेरिका में इसकी कीमत 159 डॉलर है.