GST और नोटबंदी ने आठ करोड़ लोगों को बेरोजगार कर दिया: शरद यादव

पटना: लोकतांत्रिक जनतादल के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने आज कहा कि नोटबंदी और जीएसटी लागू किये जाने के बाद से देश में सात से आठ करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं, लेकिन हैरत की बात यह है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार जीएसटी के लागू के एक साल होने का जश्न मना रही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मिस्टर यादव ने यहाँ प्रेस कांफ्रेंस से ख़िताब करते हुए कहा कि नोटबंदी और जीएसटी के लागू होने से आम लोगों के साथ साथ किसान भी परेशान हैं। बैंकों की स्थिति भी खराब है। उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी की वजह से लगभग सात से आठ करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव के समय भाजपा के प्रधानमंत्री के पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से जो वादे किये थे उन्हें पूरा नहीं कर सके। देशभर किसान मिस्टर मोदी के किये गए वादे के मुताबिक लागत कीमत पर पचास फीसद फायदा जोड़कर कम से कम सहारा कीमत तय करने के मांग पर जोर देने के लिए आंदोलन चला रहे हैं। लेकिन उसे अबतक पूरा नहीं किया गया है।मिस्टर यादव ने कहा कि बिहार एक कृषि राज्य है और यहाँ कृषि को छोड़कर कोई दूसरा व्यापार नहीं है। बिहार के किसानों को उनकी पैदावार की मुनासिब कीमत नहीं मिल रही है।