गुजरात चुनाव: ‘फेकू’ शब्द का प्रयोग कर हार्दिक पटेल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना,

गुजरात: शुक्रवार शाम (यानी आज शाम) को गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार खत्म हो गया है। इस बीच सभी बड़े राजनीतिक पार्टियों के लिए गले की हड्डी बने पाटीदार आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर ‘फेकू’ शब्द का जिक्र कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उनहोंने ट्वीट किया है कि “गुजरात में विकास के साथ साथ चुनावी घोषणा पत्र भी लापता हैं। साहब कोई कुछ भी नहीं कहेगा कृपया आप एक बार चुनावी घोषणा पत्र अपनी शैली में फेंक दीजिए।”

हार्दिक ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि, “कांग्रेस पार्टी के नेता ने ग़लत शब्द का इस्तेमाल किया और कांग्रेस पार्टी ने उसको ससपेंड कर दिया, लेकिन अभी के प्रधानमंत्री जब CM थे तब चुनाव प्रचार में हिंदुस्तान की बहु को बार गर्ल कहते थे क्या वो ठीक था।”

बता दें कि हार्दिक पटेल सहित विपक्षी पार्टियों द्वारा सवाल उठाए जाने पर गुजरात चुनाव के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने पहले चुनाव की वोटिंग से एक दिन पहले को घोषणा पत्र जारी कर दिया है। घोषणा पत्र जारी करते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि संकल्प पत्र में विकास को एजेंडा बनाया है। जेटली ने कहा कि आचार संहिता को ध्यान में रखकर संकल्प पत्र बनाया गया है।

गौरतलब है कि मुख्य प्रतिद्वंदी बीजेपी और कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के दौरान जाति, धर्म जैसे भावनात्मक मुद्दों और विकास सहित तमाम विषयों पर एक दूसरे को घेरा। चुनाव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बताया जा रहा है, जबकि जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने जा रहे राहुल गांधी के लिए यह एक अग्निपरीक्षा है।