गुजरात के दो गांवों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया!

जामनगर और डांग जिलों में एक-एक गांव ने अपना विरोध प्रदर्शित करने के लिए मंगलवार को लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया। एक स्थानीय नेता गोविंदभाई कनानी ने दावा किया कि जामनगर जिले के भांगोर गांव में कोई भी वोट डालने नहीं आया क्योंकि 3,444 मतदाता ‘‘कृषि बीमा’’ नहीं दिए जाने और जमीन के माप में विसंगतियों को लेकर परेशान थे, जिसके कारण उन्होंने चुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा की।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने बताया कि वोट डालने की कई दफा अपील करने के बावजूद गांव वाले बहिष्कार पर अड़े रहे।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस मुरली कृष्ण ने बताया कि डांग जिले में दावदहाद गांव के लोगों ने भी चुनाव का बहिष्कार किया। बता दें देश में कल तीसरे चरण का मतदान हुआ है। जिसमें कई राज्यों में रिकॉर्ड मतदान हुआ है।

जानकारी के मुताबिक डांग जिलाधिकारी एन के दामोर ने बताया कि गांव वालों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया क्योंकि वे अपने गांव में फौरन सड़क बनाने की मांग कर रहे थे।

वहीं, कच्छ जिले के रापर तालकुा स्थित नंदा गांव में सिर्फ एक वोट पड़ा। उप जिला चुनाव अधिकारी बीएम प्रजापति ने बताया कि इसका कारण पता नहीं चल पाया है।