गुरुग्राम: मांस की दुकानों को बंद करने के लिए पूर्व गैंगस्टर सहित दो लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार!

गुरुग्राम: पुलिस ने चार दिन पहले दिल्ली-गुरुग्राम सीमा के पास दुंदाहेड़ा में कई मीट की दुकानों को बंद करने के लिए सशस्त्र भीड़ का हिस्सा होने के लिए दक्षिणपंथी समूह हिंदू सेना के दो और सदस्यों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

बुधवार को गिरफ्तार किए गए दो संदिग्धों की पहचान सरहुल के रहने वाले एक पूर्व गैंगस्टर राकेश बंजारा और मोहित के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, दोनों हिंदू सेना के सदस्य हैं।

पुलिस ने कहा कि बंजारा वर्षों से गुरुग्राम में सक्रिय एक संगठित गिरोह सुरेंद्र फौजी गिरोह का प्रमुख सदस्य था। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, बंजारा 1990 के दशक में सक्रिय था और उस समय के सबसे खूंखार अपराधियों में से एक था। पिछले कई वर्षों से, वह आपराधिक गतिविधियों में शामिल नहीं है और अपने स्क्रैप व्यवसाय को चला रहा है।

बंजारा के खिलाफ शहर के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में हत्या, हत्या के प्रयास और दूसरों के बीच जबरन वसूली के करीब 15 मामले दर्ज हैं। पिछले साल सितंबर में, बंजारा के बेटे को सेक्टर 84 में एक सोसाइटी के बेसमेंट में एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार करने के लिए बुक किया गया था।

कई साल तक लो प्रोफाइल रखने के बाद बंजारा करीब छह महीने पहले हिंदू सेना में शामिल हो गए थे। हिंदू सेना की रितु राज ने पुष्टि की है कि बंजारा संगठन का सदस्य है। यह पूछे जाने पर कि क्या संगठन उसकी सदस्यता देने से पहले किसी व्यक्ति की विश्वसनीयता की जांच नहीं करता है, राज ने कहा कि सभी को सुधार का मौका मिलना चाहिए। राज ने कहा, “उनके पास पिछले कुछ रिकॉर्ड थे, लेकिन देर से वह सामान्य जीवन जी रहे हैं और अपने व्यवसाय से अपनी आजीविका कमा रहे हैं। वे केवल लोगों से मीट स्टोर बंद करने के लिए कह रहे थे।”

पुलिस प्रवक्ता सुभास बोकेन ने कहा कि मामले में भूमिका के लिए अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। बोकेन ने कहा, “बुधवार को गिरफ्तार किए गए दो लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।”