होस्टल वापस पहुचीं हदिया, प्रिंसिपल ने कहा: “वह अभी भी हमारे लिए अखिला है!”

स्थानीय रिपोर्टर से मिले सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की एक प्रति पकड़े हुए, निजी तौर पर चलाये जानें वाले सिवराज होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल जी कन्नन, मंगलवार की शाम को अखिला अशोकन के आगमन के लिए प्रबंध करने में व्यस्त थे, जब मीडियाकर्मियों ने उन्हें बताया कि उनकी उड़ान कोयंबटूर में पहुंची जो कॉलेज से दो घंटे की दूरी पर है।

उन्होंने कहा, “हमारे पास कोई सूचना नहीं है, जो मीडिया रिपोर्टों से हमने सीखा और आदेश पत्रकारों की प्रतियां हमारे साथ साझा कीं। चूंकि यह सर्वोच्च न्यायालय के आदेश है और हर कोई यह कह रहा है कि यह एक संवेदनशील मामला है, इसलिए हमने संभवत: कई दिनों तक पुलिस की सुरक्षा के लिए कहा है।”

प्रिंसिपल भी मीडियावालों से पूछताछ कर रहे थे, अगर अदालत ने उन्हें हदिया के अभिभावक नियुक्त किया था।

डीसीपी जी सबुलक्ष्मी और कल्पना सिवराज की अध्यक्षता में दो दर्जन तमिलनाडु पुलिस कर्मियों, कॉलेज के एमडी, तैयारी में भी व्यस्त थे। सुबुलक्ष्मी ने कहा, “कोई आधिकारिक संचार नहीं है हम कुछ समय के लिए कॉलेज और छात्रावास में 24X7 सुरक्षा देंगे। ”

कॉलेज अधिकारी और पुलिस, सीसीटीवी कैमरे और गेट की जाँच कर रही है।

शाम 7 बजे के आसपास, केरल के पुलिसकर्मियों के साथ हदिया कॉलेज पहुचीं। उसके पास एक छोटे से बैग को छोड़कर कोई सामान नहीं था, अपने पाठ्यक्रम को फिर से शुरू करने के लिए कागजी कार्य पूरा करने के बाद, हदीया को एक निजी वाहन में 8 किमी दूर छात्रावास में ले जाया गया।

छोड़ने से पहले, हदीया से पूछा गया कि क्या वह अपने पिता को कुछ भी कहना चाहती थी। उसने कहा, “मैंने उनसे बात की।” कोर्स पूरा करने के बाद उनकी योजनाओं के बारे में, उसने कहा कि वह काम करना चाहती है.

महाविद्यालय में विभिन्न धाराओं में 700 छात्र शामिल हैं, जिनमें सिध्द चिकित्सा भी शामिल है। दो हॉस्टल 100 छात्रों के बारे में हैं और दो वार्डन हैं। कॉलेज की बस में छात्र कॉलेज और छात्रावास के बीच यात्रा करते हैं।

प्रिंसिपल कन्नन ने कहा कि हदीया उसी नियमों का पालन करेंगे जो किसी भी अन्य छात्र के रूप में होगा।

क्या उसे एक सेलफोन, टीवी देखने या कॉलेज से बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी?

कन्नन ने कहा कि छात्रों को एक दिन में केवल एक घंटे के लिए छात्रावास में सेलफोन का उपयोग करने की अनुमति है। “सेलफोन कॉलेज परिसर में प्रतिबंधित है इस संवेदनशील मामले को देखते हुए, हम छात्रावास में सभी छात्रों के लिए सेलफोन पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहे हैं। क्योंकि वे यहां अध्ययन करने के लिए हैं, वॉर्डन के साथ एक फोन पर्याप्त से अधिक है, “उन्होंने कहा, इस छात्रावास में टीवी नहीं है।

नियमों के अनुसार, छात्रों को सुबह 8.45 बजे कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा और छात्रावास में रोशनी 10.30 बजे बंद हो जाती है। कन्नन ने कहा, “एक सप्ताह में एक बार, उन्हें खरीदारी के लिए बाहर जाने की इजाजत हो सकती है लेकिन वे एक वार्डन द्वारा उठाए जाते हैं।”