ट्रंप के आपत्तियों के बावजूद हार्ले-डेविडसन थाईलैंड में प्लांट खोलने के लिए हुआ तैयार – रिपोर्ट्स

बैंकॉक : स्थानीय मीडिया के मुताबिक मोटरसाइकिल कंपनी हार्ले-डेविडसन का थाईलैंड स्थित संयंत्र अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के तेज आपत्तियों के बावजूद खोलने के लिए तैयार है. मंगलवार को, ट्रम्प ने थाईलैंड में हार्ले-डेविडसन संयंत्र के आगामी लॉन्च के साथ असंतोष व्यक्त किया। बैंकॉक पोस्ट अख़बार ने थाईलैंड में कंपनी के प्रतिनिधि का हवाला देते हुए बताया कि यह संयंत्र उत्पादन शुरू करने के लिए तैयार है और निकट भविष्य में लॉन्च किया जाएगा.

अखबार ने कहा अमेरिकी फर्म हार्ले-डेविडसन ने थाई संयंत्र के लिए तैयार है, जिसे बैंकॉक के पास बनाया जा रहा है और एशियाई बाजारों में बिक्री बढ़ाने के लिए मजबूती के रूप में उत्पादन शुरू करने के लिए लगभग तैयार है, न कि अमेरिकी उत्पादन के विकल्प के रूप में। थाईलैंड में हार्ले-डेविडसन कार्यालय के एक स्रोत ने समाचार पत्र की पुष्टि की के कंपनी थाईलैंड में संयुक्त राज्य अमेरिका में उत्पादित मोटरसाइकिलों को शिप करने की योजना नहीं बना रही थी।

हार्ले-डेविडसन के मुताबिक, मिसौरी के कान्सास सिटी में दो अमेरिकी प्लांट में से एक का हालिया बंद होना, थाईलैंड को उत्पादन के आंशिक स्थानांतरण के बजाय संयुक्त राज्य अमेरिका में फर्म की अतिरिक्त क्षमता के परिसमापन के कारण है। प्लांट का निर्माण एक साल पहले शुरू हुआ था, और इसे बनाने का निर्णय पहले भी बनाया गया था जब संयुक्त राज्य अमेरिका ने ट्रांस-पैसिफ़िक पार्टनरशिप (टीपीपी) के विचार को बढ़ावा दिया, जो एक व्यापक मुक्त आर्थिक क्षेत्र है जिसे विश्व बाजार का 40 प्रतिशत तक कवर करने का अनुमान था। 2017 की शुरुआत में, ट्रम्प ने टीपीपी से वापस लेने का फैसला किया।

थाईलैंड एशिया में कारों और मोटरसाइकिलों के सबसे बड़े उत्पादकों में से एक है। देश सालाना दस लाख से अधिक कारों का निर्यात करता है। थाईलैंड भी दुनिया का सबसे बड़ा उत्पादक रहा है और 10 से अधिक वर्षों तक पिकअप ट्रक का निर्यात किया गया है।

देश जापानी ब्रांडों और यहां तक ​​कि पौराणिक इतालवी ब्रांड डुकाटी की मोटरसाइकिल भी बनाता है। प्लांट जो प्रोडक्शन करता है, वो चोनबरी प्रांत में बैंकाक से 50 मील की दूरी पर अमाता नाखोन औद्योगिक पार्क में स्थित है। नया हार्ले-डेविडसन संयंत्र भी इस क्षेत्र में स्थित है।