तजिंदरपाल सिंह का पिता को गोल्ड मेडल दिखाने का सपना अधूरा रह गया : पिता का निधन

नई दिल्ली। एशियन गेम्स में शॉटपुट स्पर्धा में गोल्ड जीतने वाले तजिंदरपाल सिंह तूर के पिता करण सिंह का सोमवार को निधन हो गया।

इस वजह से तजिंदर के पिता का बेटे का गोल्ड मेडल देखने का सपना अधूरा रह गया, तूर कैंसर से लड़ रहे अपने पिता को गोल्ड मेडल देकर खुश करना चाहते थे।

जकार्ता में एशियन गेम्स में हिस्सा लेने के बाद दिल्ली पहुंचकर तजिंदर पंजाब के मोगा स्थित घर जाने वाले थे, उसी वक्त उन्हें अपने पिता के निधन की खबर मिली।

शॉटपुट के इस चैपिंयन खिलाड़ी को अपने पिता की बिगड़ती हालत के बारे में तो पहले से ही अंदाजा था, लेकिन उन्हें यह उम्मीद नहीं रही होगी कि उनके पिता से आखिरी वक्त में उनकी मुलाकात भी नहीं हो पाएगी।

तजिंदर के पिता करण सिंह 2015 से कैंसर की जंग लड़ रहे थे। पिता को बोन कैंसर चौथी स्टेज में था यह कैंसर फैलते हुए उनके मस्तिष्क तक जा पहुंचा था। तजिंदर भारतीय नेवी में जॉब करते हैं, तो उनके पिता का इलाज का खर्च तो भारतीय नेवी ही उठा रही है।

तूर के पिता के निधन पर ऐथेलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने ट्वीट कर शोक जताया है।

गौरतलब है कि पंजाब के मोगा के एक गांव के निवासी तजिंदर किसानों के परिवार से आते हैं और तमाम परेशानियों के बावजूद उनके पिता ने यहां तक पहुंचने में उनकी काफी मदद की थी।