हिन्दू-मुस्लिम जोड़े को आखिरकार मिला पासपोर्ट, आवेदन रद्द करने वाले अधिकारी का हुआ ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अलग अलग धार्म वाले जोड़े की पासपोर्ट की अर्जी रद्द करने और उन्हें कथित तौर पर बेइज्जत करने वाले पासपोर्ट अधिकारी का तबादला कर दिया गया है, जिसने कथित तौर पर उनका अपमान किया था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इसके साथ ही इस मामले में जाँच का भी आदेश दिया गया है। इस मामले का विदेश मंत्रालय के सचिव, डीएम मलिये ने भी नोटिस लेते हुए जल्द ही कार्रवाई का आश्वासन दिया है। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि पीड़ित जोड़े को बुधवार को पासपोर्ट कार्यालय बुलाया गया और आज गुरुवार को उसका पासपोर्ट भी बना दिया गया।

दरअसल इस जोड़े ने शिकायत की थी कि पासपोर्ट अधिकारी ने उनकी अर्जी इस ईए ख़ारिज कर दी क्योंकि वह अलग अलग धर्म से थे। न्यूज़ 18 के अनुसार अनस सिद्दीकी और तन्वी बने आरोप लगाया कि पासपोर्ट अधिकारी ने अंतरजातीय शादी की वजह से उन्हें शर्मिंदा करते हुए उनका आवेदन ख़ारिज कर दिया। इस जोड़े ने सुषमा स्वराज और पीएमओ को ट्वीट किया और इस मामले में हस्तक्षेप की अपील की।

उधर पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा ने उनके खिलाफ सभी आरोपों को ख़ारिज किया है। उनका कहना है कि उन्होंने तन्वी सेठ के निकाहनामा में मुस्लिम और आवेदन में हिन्दू नाम होने पर सवाल उठाया था। अधिकारी ने कहा कि तन्वी से उनके निकाहनामा में लिखे नाम का ही इस्तेमाल करने के लिए कहा था, जिस के लिए उन्होंने मना कर दिया।