‘होलोकॉस्ट’ मानवता के खिलाफ एक गंभीर अपराध था: राबता आलमे इस्लामी, महासचिव

राबता आलिमे इस्लाम के महासचिव मोहम्मद बिन अब्दुल करीम अलईसा ने कहा है कि जर्मनी के नाजियों के हाथों यहूदियों का नरसंहार “होलोकॉस्ट” मानवता के खिलाफ एक गंभीर अपराध था। इस अपराध ने पूरे मानवता को हिलाकर रख दिया था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अलअरबिया डोंट नेट के मुताबिक डॉ अलईसा ने होलोकॉस्ट मेमोरियल संग्रहालय के निदेशक को लिखे एक पत्र में होलोकॉस्ट की कड़ी शब्दों में निंदा की है। उनका कहना है कि होलोकॉस्ट जैसे गंभीर अपराध कोई भी शांति और न्याय पसंद इन्सान नजरअंदाज नहीं कर सकता। राबता आलमे इस्लाम होलोकॉस्ट को मानवीय आधार पर देखता है।

इस नरसंहार में निहत्थे और निर्दोष लोगों को बेरहमी से मारा गया था। इस्लाम ऐसे किसी अपराध की अनुमति नहीं देता है। इस्लाम की शिक्षा यह है कि एक इंसान की हत्या पूरी मानवता की हत्या है और जो लोग निर्दोष लोगों को मारते हैं उनका हिसाब बहुत सख्त होगा।

इस बीच आलमे इस्लाम के जनरल सुपरवाइजर आदिल अल हरबी ने बताया कि अलशेख अल ईसा ने अमेरिका में स्थापित होलोकॉस्ट संग्रहालय के निदेशक को एक पत्र भेजा है। इस पत्र में उन्होंने नरसंहार की निंदा की है। यह पत्र एक ऐसे समय में जारी किया गया है जब अगले सप्ताह ब्रिटिश विदेश मंत्रालय और राबता आलमे इस्लामी के सहयोग से ‘धर्म के नाम पर हिंसा’ की रोकथाम के विषय पर एक सम्मलेन भी आयोजित की जाएगी। इटली में होने वाले यह सम्मलेन होलोकॉस्ट की सालगिरह पर आयोजित की जाएगी।