हैदराबाद: टोपी पहनना और दाढ़ी रखना है तो कॉलेज मत आओ, प्रिंसिपल ने नामज़ पढ़ने से भी रोका

हैदराबाद: अब तक मुस्लिम छात्र व छात्राओं के हिजाब पहनने, दाढ़ी रखने व टोपी पहनने पर अमेरिका, इंगलैंड व अन्य योरोपियन देशों में एतराज़ जताया जाता था, लेकिन अब इसको लेकर हैदराबाद में भी एतराज़ जताया जा रहा है और एक कॉलेज पर मुस्लिम छात्रों के साथ भेदभाव करने का आरोप है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मुसलमानों के साथ भेदभाव करने का मामला आब हैदराबाद के खांगी कॉलेज में भी पेश आया है। एक मशहूर गैर मुस्लिम शैक्षिक संस्थान की ओर से मुस्लिम छात्रों के टोपी पहनने और दाढ़ी रखने की इजाजत न देने की बात कही गई है।

कॉलेज प्रशासन ने ऐलान करवाया है कि किसी भी छात्र को दाढ़ी और टोपी के साथ कॉलेज में घुसने नहीं दिया जाएगा। जब इसको लेकर 10 मार्च से छात्रों के अभिभावक प्रिंसिपल से मिल रहे हैं लेकिन वे भी दाढ़ी और टोपी पहनकर आने की इजाजत नहीं दे रहे हैं। छात्रों ने बाया कि इन्होने संबंधित थाणे में शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

छात्रों ने मुख्यमंत्री और गृहमंत्री से अपील की कि वह कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई करें। एक छात्र का कहना है कि मैं जुमा की नामज़ पढने लगा तो प्रिंसिपल मैडम ने नमाज़ पढने की इजाजत नहीं दी जब हमने बाहर जाकर पढने की अनुमति मांगी तो अनुमति नहीं दी गई।