ICC टी-20 रैंकिंग में तीन मुस्लिम बॉलर शामिल, राशिद खान टॉप पर काबिज!

अफगानिस्तान ने अपने जादुई गेंदबाज राशिद खान की बदौलत बांग्लादेश की खिलाफ शानदार 3-0 से सीरीज जीत के बाद आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में राशिद का जलवा एक तरफ़ा बना हुआ है। राशिद इसमें शीर्ष पर काबिज है। इसके साथ ही मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान का भी इस लिस्ट में नाम बना हुआ है।

इस लिस्ट में भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अपने तीसरे नंबर पर बरकरार हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक स्थान के फायदे के साथ 10वें नंबर पर और शीर्ष 20 में शामिल तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी एक स्थान उठकर 19वें नंबर पर पहुंच गये हैं।

बता दें की बांग्लादेश के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की बदौलत 54 रेटिंग अंक मिले और वह टी 20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजी रैंकिंग में कुल 813 अंक लेकर अपने शीर्ष पायदान पर बने हुए है।

इस सूचि में बल्लेबाजों में भारत के विराट कोहली आठवें, लोकेश राहुल 12वें, रोहित शर्मा 13वें और शिखर धवन 17वें नंबर पर बरकरार हैं। मौजूदा सीरीज में अफगानिस्तान ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से पराजित कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। सीरीज में स्टार स्पिनर 19 साल के राशिद आठ विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज बने।