वर्तमान रूप में तीन तलाक बिल पास हुआ तो दोहरी जुल्म का शिकार होंगी मुस्लिम महिलाएं: मायावती

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि तीन तलाक बिल अगर मौजूदा रूप में पास हो जाता है, तो मुस्लिम महिलाओं को दोहरे अत्याचार का शिकार होने पड़ेगा। उनहोंने कहा कि तीन तलाक पर पाबंदी से संबंधित कानून बनाने पर बीएसपी सहमत है। लेकिन मौजूदा बिल में सजा वगैरह का जो प्रोविजन है, इससे तलाक शुदा महिलाओं के लिए यह बिल और भी बुरा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मायावती ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि मुस्लिम महिलाओं से संबंधित शादी के अधिकार संरक्षण बिल 2017 में कई खामियां हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के जिद्दी और गैरलोकतांत्रिक व्यवहार के कारण से अगर यह बिल मौजूदा रूप में पारित होकर कानून बन जाता है, तो इससे मुस्लिम महिलायें दोहरी अत्याचार की शिकार होंगी और इससे उनका नुकसान भी होगा।
उनहोंने कहा कि तीन तलाक से से संबंधित कानून बनाने पर बीएसपी सहमत है। लेकिन इस में सजा वगैरह का जो प्रावधान है, इससे तलाक शुदा महिलाओं के लिए यह बिल और भी बुरा है।

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि किसी भी कानून को बनाने से पहले गहराई से विचार करना चाहिए। उनहोंने कहा इस बिल को देखते हुए ऐसा लगता है कि इस पर गहराई से मंथन करने की जरुरत थी। उनहोंने कहा कि मोदी सरकार इस मामले को लेकर इतनी जल्दबाजी की है कि विपक्षी पार्टियों से थोड़ा सलाह मशवरा भी करना उचित नहीं समझा।