इमरान खान को पाकिस्तानी सेना ने सत्ता में बिठाया है : वीके सिंह

नई दिल्ली। विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को लेकर कहा कि इमरान खान को पाकिस्तानी सेना ने ही सत्ता में बैठाया है। ऐसे में जब तक माहौल ठीक नहीं होगा पाकिस्तान के साथ बातचीच का कोई मतलब नहीं है।

उन्होंने कहा कि भारत के प्रति अभी पाकिस्तान की नीति में कोई बदलाव नहीं आया है और अचानक सब कुछ बदल जाने की उम्मीद भी नहीं है। उन्होंने इमरान खान का नाम लिए बिना कहा कि यह देखना बाकी है कि क्या वह बदलाव ला पाएंगे।

संवाददाताओं से बात करते हुए विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान में नई सरकार बनने के बाद भारत देखो और प्रतीक्षा करो की नीति अपना रहा है। वहीं पाकिस्तान के साथ वार्ता के सवाल पर विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि बातचीत तभी हो सकती है जब इसके लिए माहौल अनुकूल हो।

वहीं बातचीत के लिए पाकिस्तान की ओर से किसी के प्रयास के सवाल पर वीके सिंह ने कहा कि भारत की नीति एकदम स्पष्ट है। बातचीत तभी हो सकती है जब माहौल अनुकूल हो।

विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने भारत पाक सीमा से जुड़े सवालों का जवाब दिया। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की सीमा अनूठी है और इसे और अधिक सुरक्षित बनाने के लिए एक समाधान तैयार नहीं किया जा सकता है।