इमरान खान ने एक बार फिर अपनी प्रतिबद्धता दोहराई, जानिए, क्या कहा?

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने मीडिया संगठनों और उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों से सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार द्वारा उठाए गए निर्णयों की आलोचना करने से तीन महीने पहले इंतजार करने के लिए कहा है।

शुक्रवार को प्रधान मंत्री हाउस में मीडिया को संबोधित करते हुए खान को समया टीवी ने उद्धृत किया था, “पहला साल पाकिस्तान के लिए मुश्किल होगा।”

भ्रष्टाचार को खत्म करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए खान ने कहा, “भविष्य में न तो कोई एनआरओ-जैसे समझौता होगा और न ही किसी को जवाबदेही से बचाया जाएगा।”

क्रिकेटर से बने राजनेता ने इस बात पर बल दिया कि देश सरकार द्वारा उनकी सरकार द्वारा कैसे चलाया जाएगा, इस बारे में एक महत्वपूर्ण अंतर होगा कि मंत्रिमंडल मंत्रियों की पद स्थायी नहीं हैं और प्रदर्शन के आधार पर बदला जा सकता है, द डॉन ने बताया।

खान ने सामाजिक सेवाओं को बदलने और देश के कृषि क्षेत्र को ओवरहाल करने की कसम खाई। उन्होंने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे कई देश देश में निवेश करने के इच्छुक हैं।
उन्होंने जोर देकर कहा कि वह भारत सहित पड़ोसी देशों के साथ संबंधों को बेहतर बनाना चाहते हैं।

अपने बनी गाला निवास से यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर के इस्तेमाल पर पूछे जाने पर, खान ने आगे कहा कि वह नहीं चाहते थे कि लोग असुविधाजनक हों।

65 वर्षीय नेता ने 100 दिनों की योजना प्रस्तुत की है, जिसमें राज्य संस्थानों को सुदृढ़ करने, पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने और देश को “इस्लामी कल्याणकारी राज्य” में बदलने के लिए बुलाया गया है।