इमरान खान ने अपनी वचनबद्धता को दोहराया, जानिए क्या कहा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मीडिया संगठनों और उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों से सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार द्वारा उठाए गए निर्णयों की आलोचना करने से पहले तीन महीने इंतजार करने के लिए कहा है।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री हाउस में मीडिया को संबोधित करते हुए खान को समा टीवी ने उद्धृत किया था कि पहला साल पाकिस्तान के लिए मुश्किल होगा।

भ्रष्टाचार को खत्म करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए खान ने कहा कि भविष्य में न तो कोई एनआरओ-जैसे समझौता होगा और न ही किसी को जवाबदेही से बचाया जाएगा।

द डॉन के मुताबिक, क्रिकेटर से बने राजनेता ने कहा कि मंत्रिमंडल में मंत्रियों की पद स्थायी नहीं हैं और प्रदर्शन के आधार पर इनको बदला जा सकता है।

खान ने सामाजिक सेवाओं और देश के कृषि क्षेत्र को ओवरहाल करने की कसम खाई। उन्होंने कहा कि अमेरिका जैसे कई देश यहाँ निवेश करने के इच्छुक हैं।

उन्होंने जोर देकर कहा कि वह भारत सहित पड़ोसी देशों के साथ संबंधों को बेहतर बनाना चाहते हैं। अपने निवास तक हेलीकॉप्टर के इस्तेमाल पर पूछे जाने पर खान ने कहा कि वह नहीं चाहते थे कि लोगों को असुविधा हो। खान ने 100 दिनों की योजना प्रस्तुत की है।