मोदी के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं इमरान ख़ान!

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आम चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को मिले प्रचंड बहुमत ने भारत की धाक विदेशों में और मजबूत की है। अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप, रूस के पुतिन, चीन के शी जिनपिंग समेत विश्व के तमाम नेताओं ने नरेन्द्र मोदी को बड़ी सफलता के लिए बधाई दी।

साथ ही परस्पर रिश्ते और मजबूत होने की उम्मीद जताई। असर पड़ोस में भी दिखा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को मोदी को फोन किया।

आम चुनावों में उनकी व पार्टी की जीत पर बधाई दी और दक्षिण एशिया क्षेत्र में शांति और विकास के लिए साथ काम करने की मंशा जाहिर की। इमरान खान चुनाव परिणाम आने के बाद भी ट्वीट के जरिए प्रधानमंत्री को बधाई दे चुके हैं।

पत्रिका पर छपी खबर के अनुसार, इमरान को मालूम है कि मोदी और मजबूत बनकर उभरे हैं। साथ ही कश्मीर घाटी में पाकिस्तान के प्रति हमदर्दी रखने वालों को इस चुनाव में जनता ने नकार दिया है।

पीडीपी की महबूबा मुफ्ती भी चुनाव हार गईं। सुरक्षा बलों के आतंककारियों पर कसते शिकंजे से भी पाक घबराया हुआ है। जिस तरह सुरक्षा बल घाटी में लश्कर समेत तमाम पाक परस्त आतंकी गुटों का सफाया कर रहे हैं, घाटी में हिंसा की घटनाओं में उल्लेखनीय कमी आई है। अब वहां के बाशिंदे भी अमन-चैन चाहते हैं।