महाराष्ट्र मोब लिंचिंग 5 लोगों की हत्या के बाद शव जलाने पर आमादा थी भीड़

महाराष्ट्र के धुले में बच्चा चोरी के शक में रविवार रात पांच आदिवासियों की पीट-पीटकर हत्या करने वाली भीड़ केवल लोगों के मारे जाने से संतुष्ट नहीं थी वो उन्हें मौके पर ही जलाना चाहती थी। पुलिस ने इस मामले में यह खुलासा किया है। जनजातीय नाथ गोसावी समुदाय के लोग इस घटना में मारे गए जो रोजीरोटी की तलाश में महाराष्ट्र में एक स्थान से दूसरे स्थान की यात्रा करते रहते हैं।

पुलिस अधिकारियों और स्थानीय लोगों के मुताबिक धुले जिले में रैनपाडा गांव से लगे काकार पाडा में पूरी तरह नशे में कुछ लोगों ने पहले आदिवासियों पर हमला किया और एक किलोमीटर तक उन्हें पीटते-पीटते यहां तक ले आये। आदिवासी शनिवार की रात को यहां पहुंचे थे और उन्होंने रविवार को पुलिस में अपना पंजीकरण कराने की योजना बना रखी थी। जब यह समुदाय किसी गांव में जाता है तो अपने रहने के बारे में स्थानीय थाने में जानकारी देता है।

पिंपलनेर थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक योगेश खटकल ने कहा कि जब पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां करीब 3000 लोग थे। उन्होंने कहा, ‘जब हम वहां पहुंचे तो पांचों लोगों की मौत हो चुकी थी।’ उन्होंने बताया कि भीड़ इतने गुस्से में थी कि उन्होंने धक्का मुक्की करके पुलिस को शव लेने से रोका। इस क्रम में खटकल समेत पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि इस मामले में 23 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।