2019 फुटबॉल एशिया कप की तैयारी : 21 साल के बाद भारत के साथ चीन का होगा सामना

नई दिल्ली : 2019 एशिया कप की तैयारी के हिस्से के रूप में भारत की वरिष्ठ फुटबॉल टीम इस वर्ष के अंत में अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैच के लिए चीन जा रही है। 97 वीं रैंकिंग वाली भारतीय टीम शुक्रवार को ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) की घोषणा 8-16 अक्टूबर, 2018 फीफा विंडो के दौरान 75 वें स्थान पर चीनी राष्ट्रीय टीम के खिलाफ खेलने के लिए बीजिंग की यात्रा करेगी।

निर्णय दोनों देशों के फुटबॉल संघों के बीच एक महीने की लंबी चर्चा के बाद लिया गया था। इस अवसर को ‘ऐतिहासिक’ के रूप में संबोधित करते हुए एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने कहा, “यह हमें दो दशकों के डेडलॉक को तोड़ने के लिए, बल्कि पड़ोसी प्रतिद्वंद्विता को पुनर्जीवित करने का मौका भी देता है।”

भारत के राष्ट्रीय कोच स्टीफन कॉन्स्टैंटिन ने कहा कि चीन एशिया कप के लिए तैयार होने के लिए भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रतिद्वंद्वी बना देगा।

स्टीफन कॉन्स्टैंटिन ने कहा “एशियाई कप की तैयारी पर नजर रखने के साथ, एक कोच के रूप में, मैं चीन जैसे प्रतिद्वंद्वी से बेहतर कुछ नहीं मांग सकता था। मुझे यकीन है कि लड़कों को हमें अवसर प्रदान करने का मौका मिलेगा और उम्मीद है एएफसी प्रतियोगिता से पहले खुद का परीक्षण, “