हैदराबाद की छात्रा को गूगल ने दिया 1.2 करोड़ का पैकेज, बैच टॉपर इब्राहिम को 35 लाख का पैकेज

हैदराबाद : आईआईटी हैदराबाद की एक स्टूडेंट स्नेहा रेड्डी को गूगल ने सालाना 1.2 करोड़ का पैकेज दिया है। ये 2008 में आईआईटी हैदराबाद के बनने के बाद से अब तक का सबसे बड़ा सैलरी पैकेज है। इससे पहले मई तक किसी छात्र को सबसे ज्यादा चालीस लाख सालाना तन्ख्वाह का पैकेज दिया गया था। वहीं इस संस्थान में औसत सैलरी पैकेज 11.5 लाख सालाना है।

स्नेहा रेड्डी को गूगल इंटेलिजेंस प्रोजेक्ट के लिए चुना गया है। इससे पहले इस छात्रा को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक्सीलेंस इन एकेडमिक्स का मेडल दिया था। स्नेहा ने आईआईटी हैदराबाद से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है। इस दौरान उन्हें चार गोल्ड मेडल भी मिले हैं। स्नेहा को इतना बड़ा पैकेज देने से पहले गूगल ने चार राउंड की सेलेक्शन प्रक्रिया रखी थी। आखिरी राउंड के लिए उसे अमेरिका बुलाया गया था, मगर वहां नहीं जाने की वजह से गूगल ने ऑनलाइन इंटरव्यू के जरिए ही उसे सेलेक्ट किया।

हैरानी की बात है कि उसके बैच के टॉपर इब्राहिम दलाल को 35 लाख का सालाना पैकेज मिला है। स्नेहा के पिता सुधाकर हैदराबाद की एक आईटी कंपनी में काम करते हैं। स्नेहा की कामयाबी पर आईआईटी हैदराबाद प्रबंधन भी काफी खुश है। गूगल में जॉब मिलने से खुश स्नेहा ने अपनी इस कामयाबी के लिए अपने संस्थान और टीचर्स को धन्यवाद दिया है. स्नेहा ने कहा, ”आईआईटी हैदराबाद अपने स्टूडेंट्स को नए एक्सपेरिमेंट करने के लिए प्रोत्साहित करती है और यही वजह है कि गूगल जैसी कंपनी में मेरा सिलेक्शन हुआ है.”