भारत 2022 तक अंतरिक्ष में अपना पहला मानव मिशन लॉन्च करेगा !

नई दिल्ली : भारत अपने 72 वें स्वतंत्रता दिवस का आनंद और उत्साह के साथ मना रहा है, इसलिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कड़े सुरक्षा के बीच दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले के तट से देश को संबोधित किया। घटना की प्रमुख हाइलाइट पहली महिला विरोधी आतंकवादी टीम थी। भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि देश 2022 तक अंतरिक्ष में अपना पहला मानव मिशन लॉन्च करेगा।

एक नाजुक अर्थव्यवस्था से भारत की यात्रा पर एक मजबूत निवेश गंतव्य पर विचार करते हुए प्रधान मंत्री मोदी ने कहा, “भारत को एक बार फ्रैगिल फाइव में गिना जाता था, आज भारत को बहु-ट्रिलियन डॉलर के निवेश गंतव्य के रूप में सम्मानित किया जा रहा है।”

इससे पहले, देश के अपने संबोधन से पहले, प्रधान मंत्री मोदी ने देश के पिता महात्मा गांधी को नई दिल्ली में अपने विश्राम स्थान पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए देश का नेतृत्व किया और स्वतंत्रता सेनानियों को सलाम किया जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपना जीवन निर्धारित किया।

इस वर्ष के स्वतंत्रता दिवस समारोह का एक अन्य आकर्षण लाल किले में समारोह को सुरक्षित करने के लिए आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए पहली महिला-महिला विशेष हथियार और रणनीति (SWAT) टीम थी, जहां प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया था।