कर्नाटक : मुहम्मद कैफ मुल्ला ने 10 वीं में किया टॉप

कर्नाटक में एसएसएलसी की परीक्षा में मुस्लिम छात्र मोहम्मद कैफ मुल्ला टॉपर बना है। सेंट जेवियर्स के हाईस्कूल के छात्र मोहम्मद कैफ मुल्ला, जिन्हें शुरुआत में 10 वीं कक्षा में राज्य में दूसरा टॉपर घोषित किया गया था, को उत्तर पत्रों के पुनर्मूल्यांकन के बाद शीर्ष स्थान घोषित किया गया।

उन्होंने राज्य में 10 वीं कक्षा की कक्षा में 625 में से 625 अंक हासिल किया है। कर्नाटक के मुस्लिम लगभग 16 प्रतिशत हैं जो देश के सबसे समृद्ध राज्यों में से एक हैं।
इससे पहले आये परिणाम में उसको कुल 625 अंकों में से 624 अंक मिले थे। लेकिन मूल्यांकन के बाद उन्हें 625 में से 625 अंक मिले हैं। रिपोर्टों से पता चलता है कि किशोर ने विज्ञान को छोड़ सभी विषयों में 100 प्रतिशत अंक हासिल किये थे, जबकि विज्ञान में 99 अंक मिले थे।

उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास था कि उन्होंने कोई गलती नहीं की थी और इसलिए वह पुनर्मूल्यांकन के लिए गए। उनका आत्मविश्वास सच साबित हुआ और पुनर्मूल्यांकन के बाद उन्होंने विज्ञान में पूरे अंक हासिल किये, इस प्रकार पूरे राज्य में शीर्ष स्थान मिल गया।

कैफ के पिता हांरुन रशीद मुल्ला एक सरकारी हाईस्कूल में कन्नड़ शिक्षक हैं, जबकि उनकी मां एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में उर्दू पढाती हैं। वह डॉक्टर बनना चाहता है और आईएएस अधिकारी बनने का सपना संजोये है।