VIDEO: नेतन्याहू के बेटे ने कहा- ‘इजरायल से सभी मुस्लिम निकाले जाये’

इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के सबसे बड़े पुत्र याइर नेतन्याहू ने ट्वीट किया है कि मुस्लिम विरोधी पोस्ट के चलते फेसबुक ने उनका एकाउंट 24 घंटे के लिए बंद कर दिया। उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट के इस कदम को ‘‘तानाशाही’’ करार दिया।

YouTube video

फलस्तीन की ओर से हुए घातक हमलों के बाद याइर नेतन्याहू ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया था कि ‘‘सभी मुसलमान इजराइल छोड़ दें। याइर ने एक अन्य पोस्ट में लिखा था कि शांति के केवल दो ही संभावित समाधान हैं, ‘‘या तो सभी यहूदी इजराइल छोड़ दें या फिर सभी मुसलमान इजराइल छोड़ दें। ’’ उन्होंने लिखा था, ‘‘मैं दूसरे विकल्प को तवज्जो देता हूं।

याइर ने यह टिप्पणी तब की जब गुरुवार को मध्य वेस्ट बैंक में एक बस्ती के पास एक बस स्टेशन पर हुए हमले में दो सैनिकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

इसी दिन पास में हुए एक अन्य हमले में एक महिला गोली लगने से घायल हो गई जिससे इस महिला को समय पूर्व ही प्रसव हो गया। बाद में नौ दिसंबर को बच्चे की भी मौत हो गई। फेसबुक ने याइर नेतन्याहू के पोस्ट साइट से हटा दिए। इस पर उन्होंने टि्वटर पर फेसबुक की आलोचना की और उसके कदम को ‘‘तानाशाही’’ करार दिया।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’