अनुच्छेद 35A में कोई बदलाव किया गया तो कश्मीर में तिरंगा कहीं दिखाई नहीं देगा- NCP नेता

अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक जावेद राणा ने जम्मू कश्मीर में देश के राष्ट्रीय ध्वज को लेकर विवादित बयान दिया है। जावेद राणा ने एक रैली में अपने समर्थकों के सामने कहा कि अगर अनुच्छेद 35A में कोई बदलाव किया गया या धारा 370 को हटाया गया तो भारतीय झंडा कश्मीर में दिखाई नहीं देगा।

आपको बता दें कि जावेद राणा इससे पहले भी भारतीय सेना और सुरक्षाबलों को लेकर विवादित टिप्पणी कर चुके हैं। ‘धारा 370 की वजह से हम देश से जुड़े हैं’ जावेद राणा ने रैली में कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मीडिया के माध्यम से अनुरोध करना चाहता हूं कि धारा 370 और अनुच्छेद 35A में किसी तरह की छेड़छाड़ ना की जाए।

धारा 370 की वजह से ही हम इस देश से जुड़े हुए हैं। अगर धारा 370 को खत्म किया गया तो हिंदुस्तान के साथ हमारे संबंध खत्म हो जाएंगे। अगर अनुच्छेद 35A में कोई बदलाव किया गया या धारा 370 को हटाया गया तो भारतीय झंडा कश्मीर में दिखाई नहीं देगा।’

गौरतलब है कि पिछले दिनों जावेद राणा ने जम्मू कश्मीर के शोपियां में स्कूल बस पर पत्थरबाजी की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि पत्थरबाजों को आरएसएस और केंद्रीय एजेंसियों का समर्थन मिला हुआ है।

इससे पहले उन्होंने दिसंबर 2017 में कहा था कि भारतीय सेना और पुलिस उनकी मदद नहीं करती है। राणा ने कहा कि वो एक मंत्री के साथ एक कार्यक्रम से लौट रहे थे और परेशानी में उनकी मदद नहीं की गई। राणा के इस बयान पर काफी विवाद भी हुआ था।

राणा कश्मीर की मेंढर सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक हैं। राणा अक्सर अपने बयानों को लेकर विवादों में रहते हैं। राणा ने जब पत्थरबाजों को आरएसएस का समर्थन वाला बयान दिया था तो नेशनल कॉन्फ्रेंस की सहयोगी पार्टी कांग्रेस ने इसपर आपत्ति जताई थी। कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के शीर्ष नेतृत्व से इस बयान का खंडन करने की मांग भी की थी।