VIDEO: सिंगर मोहम्मद अज़ीज़ को मोहम्मद रफ़ी के पास किया गया सुपुर्द-ए-ख़ाक, उमड़ा हुजूम

मशहूर बॉलीवुड सिंगर मरहूम मोहम्मद अज़ीज़ को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मोहम्मद अज़ीज़ को उसी कब्रिस्तान में दफनाया गया हैं, जहां मोहम्मद रफी साहब को दफनाया गया है। रजा मुराद के मुताबिक उनकी ख्वाहिश थी ये कि मरने के बाद उनको भी वहीं दफनाया जाये।
https://youtu.be/jMTsn3GL8C4
मालूम हो कि उनके जनाजे में शामिल होने के लिए कोई बड़ा बॉलीवुड सितारा नहीं हुआ, लेकिन रजा मुराद और शब्बीर कुमार जैसे सितारों ने शामिल होने का काम किया।

YouTube video

शोहरत की बुलंदियों का आसमान छूने वाले बॉलीवुड के मशहूर गायक मोहम्मद अजीज के जनाजे में आज हिंदी सिनेमा का एक भी सितारा शामिल नहीं हुआ।
YouTube video

इसके बावजूद उनके चाहने वालों की भीड़ ने कई किलोमीटर का फासला पैदल चलकर उनके जनाजे को कब्रिस्तान तक पहुंचाया। मोहम्मद अजीज के जनाजे को कंधा देने के लिए उनके प्रशंसकों की जनाजे के साथ लाइन लगी रही।
https://youtu.be/B4yRbhXOnvY
कब्रिस्तान पहुंचने तक हिंदी सिनेमा के गाने सुनने वाले सैकड़ों लोग कब्रिस्तान के बाहर जुट चुके थे, सब यही सोचते रहे कि शोहरत को सलाम करने वाले इस शहर में ढलते सूरज का साथी कोई नहीं होता।

मोहम्मद अजीज के गाने परदे पर निभाकर अनिल कपूर से लेकर गोविंदा और अमिताभ बच्चन तक सभी बड़े सितारों को शोहरत मिली। लेकिन, इनमें से कोई भी इस गायक के जनाजे में नहीं आया। हालांकि, उनके साथ साज बजाने वाले कलाकारों ने उनका साथ आखिर तक दिया।

YouTube video

उनके सेक्रेट्री बबलू ने बताया था सोमवार रात उनका प्रोग्राम कोलकाता में था। मंगलवार दोपहर वो जब मुंबई एयरपोर्ट पर आए तो उनकी तबीयत खराब हो गई।
YouTube video

कैब में बैठने के बाद उन्होंने ड्राइवर को बोला मैं ठीक महसूस नहीं कर रहा हूं। फिर उन्हें नानावटी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बताया उन्हें हार्ट अटैक आया है और उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

साभार- ‘अमर उजाला’