सऊदी में शुरू हो रहा है भारतीय भोजन और फिल्म समारोह, जानिये विवरण!

रियाद: भारत के महावाणिज्य दूतावास, सऊदी इंडियन बिजनेस नेटवर्क (SIBN) के सहयोग से जेद्दा में एक भारतीय खाद्य और फिल्म समारोह का आयोजन कर रहा है। प्रिंस मुहम्मद बिन अब्दुलअज़ीज़ (टहलियाह) स्ट्रीट पर वाणिज्य दूतावास परिसर में दो दिवसीय कार्यक्रम गुरुवार शाम से शुरू होगा।

एसआईबीएन के महासचिव मीर गजनफर अली जकी ने कहा कि पहले फिल्म फेस्टिवल के साथ ही फूड फेस्टिवल का चौथा संस्करण आयोजित किया जाएगा। भारतीय महावाणिज्य दूत एमडी नूर रहमान शेख गुरुवार की शाम 7 बजे इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। कई देशों के जनरल और राजनयिकों, साथ ही साथ सऊदी के प्रमुख अधिकारी और व्यापारिक नेता उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे।

जकी ने कहा, “एसआईबीएन के महावाणिज्य दूत और उपाध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से, शेख एसआईबीएन को पूर्ण समर्थन दे रहे हैं जिससे यह कम समय में 100 से अधिक कार्यक्रमों को आयोजित करने में सक्षम हो।”

जकी ने कहा, “जेद्दा में स्थित 15 से अधिक लोकप्रिय भारतीय रेस्तरां ने एक ही स्थान पर व्यंजनों की अपनी अनूठी पेशकश की भागीदारी की पुष्टि की है।”

स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ, मनोरंजन शाम को स्वाद बढ़ाएगा। बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर टाइगर ज़िंदा है, बाहुबली 2 और राज़ी को फिल्म महोत्सव के हिस्से के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा।

फेस्टिवल के दोनों दिन संगीतमय उत्सव भी होगा।

यह समारोह 25 और 26 अप्रैल को शाम 6:30 बजे से रात 11:30 बजे तक सऊदी और भारतीय नागरिकों (केवल परिवारों) के लिए खुला रहेगा।