भारत ने जीता त्रिकोणीय फुटबॉल टूर्नामेंट, लगातार 10वें मैच में रहा अपराजित

मुंबई। भारत को गुरुवार को यहां कम रैंकिंग वाली सेंट कीट्स एवं नेविस की टीम ने 1-1 से ड्रॉ पर रोका लेकिन इसके बावजूद वह त्रिकोणीय फुटबाल सीरीज जीतने में सफल रहा. भारत की तरफ से फॉरवर्ड खिलाड़ी जैकीचंद ने 39वें मिनट में गोल किया. वहीं सेंट किट्स एंड नेविस के लिए 72वें मिनट में एमोरी गवाउने गोल दागा. इस ड्रॉ के बाद भारत ने अपने अपराजित रहने के सिलसिले को 10 मैचों तक बढ़ा दिया है.

मेहमान टीम ने आक्रामक शुरुआत की और भारतीय डिफेंडरों को गलतियां करने पर मजबूर किया. मेहमान टीम ने कोशिश तो बहुत की, लेकिन वह गोल करने में सफल नहीं हो पाई. भारत ने तुंरत अपने खेल में सुधार करते हुए मैच में वापसी की और गेंद का नियंत्रण अपने पास ले लिया. भारत के प्रीतम कोटल ने डिफेंस में अहम भूमिका निभाई और विपक्षी टीम को गोल से दूर रखा.

20वें मिनट में बलवंत सिंह ने गोल करने का बेहतरीन मौका गंवा दिया. इसी बीच 39वें मिनट में जैकीचंद ने रोवलिन बोर्जसे के क्रॉस पर बॉक्स के अंदर से बेहतरीन हेडर कर गेंद को गोल पोस्ट में डाला और मेजबान टीम को एक गोल की बढ़त दिलाई. भारत की जीत पक्की लग रही थी लेकिन 72वें मिनट में एमोरी ने स्कोर बराबर कर दिया.

भारतीय कप्तान संदेश झिंगान मैच के परिणाम से निराश थे. उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘मकाऊ के खिलाफ मैच की तैयारियों के मद्देनजर यह हमारे लिए महत्वपूर्ण मैच था. हमें आज जीतना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. हालांकि हमें एक साथ खेलने और अपनी फिटनेस के आकलन करने का मौका मिला जो कि बेहद जरूरी था. उम्मीद है कि हम बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’ इस श्रृंखला के पहले मैच में भारत ने मारीशस को 2-1 से हराया था। सेंट कीट्स एवं नेविस के बीच मैच 1-1 से ड्रा रहा था.