निजाम संग्रहालय से सोने के टिफिन बॉक्स व बहुमूल्य सामान चुराने वाला चोर पकड़ा गया! सोने के टिफिन में खा रहा था खाना

हैदराबाद :  हैदराबाद में पुलिस को आश्चर्यचकित हुआ जब  दो चोरों को दो किलोग्राम वजन वाले सोने के टिफिन बॉक्स से खाना खाने के दौरान पकड़ा , जिसमें एक कप, सॉकर और चम्मच रूबी, हीरे और पन्ना के साथ घिरा हुआ था, उन्होंने पिछले हफ्ते हैदराबाद के पुराने शहर में पुरानी हवेली में स्थित निजाम संग्रहालय से चुरा लिया गया था। हैदराबाद पुलिस ने चोरों को पकड़ने के बाद  मीडिया को बताया कि मुख्य अभियुक्त की पहचान शहीन नगर के निवासी मोहम्मद घाउस पाशा के रूप में की गई है, जिनके पास उनके खिलाफ पंजीकृत 20 से 25 अपराध हैं।

दूसरे अपराधी को मोबिन के रूप में पहचाना गया है, जो घौस के बचपन का दोस्त है, जिसे पहले सऊदी अरब में दोषी ठहराया गया था और जेल भेजा गया था। संग्रहालय को लूटने का विचार मोबिन का था, ” ।

https://twitter.com/Kantaaiti/status/1036860176677175297

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने उन्हें गिरफ्तार करने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “हम नहीं जानते कि निजाम ने कभी भी टिफिन बॉक्स का इस्तेमाल किया था, लेकिन आरोपी ने कहा कि उन्होंने नाश्ते, दोपहर का खाना और रात का खाना इसमें खाया।”

चोरी किए गए टिफ़िन बॉक्स, कप, सॉकर और चम्मच भारत में हैदराबाद के पूर्व शासकों निजाम परिवार से संबंधित थे। पुराण हवेली (जिसका अर्थ पुराने महल) में स्थित एक संग्रहालय में निजाम के कई महलों में से एक संग्रहालय में कई अन्य निजी सामानों के साथ दुर्लभ संग्रह प्रदर्शित किया गया था। संग्रहालय निजाम ट्रस्ट नामक एक निजी संगठन द्वारा चलाया जाता है।