पाकिस्तानी टीम के चीफ़ सेलेक्टर इंजमाम उल हक़ को हटाया जा सकता है!

पाकिस्तानी टीम के चीफ़ सेलेक्टर इंजमाम उल हक़ को हटाया जा सकता है!

मिल रही खबरों के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप के बाद मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक और पाकिस्तान टीम के कोच मिकी आर्थर को हटाने का निर्णय ले लिया है।

इसकी वजह यह बताई जा रही है कि काफी लंबे समय से पाकिस्तान की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। इसलिए पीसीबी ने बदलाव का निर्णय लिया है और उसने मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक और मुख्य कोच मिकी आर्थर के अनुबंध का नवीनीकरण नहीं करने का निर्णय ले लिया है।

पत्रिका पर छपी खबर के अनुसार, पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान को मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच पद की नई नियुक्तियों पर फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया है।

पीसीबी सूत्रों से मिली खबर के अनुसार पीसीबी ने बाएं हाथ के पूर्व सलामी बल्लेबाज आमिर सोहेल को इंजमाम की जगह मुख्य चयनकर्ता बनाने का करीब-करीब निर्णय ले लिया है। इंजमाम का कार्यकाल जुलाई में समाप्त हो रहा है।

इसके बाद यह पद पूर्व मुख्य चयनकर्ता आमिर सोहेल को सौंप दिया जाएगा। पीसीबी ने जो सूची तैयार की है, उसमें सबसे बड़े दावेदार आमिर सोहेल हैं। आमिर इससे पहले 2002 से 2004 के बीच मुख्य चयनकर्ता रह चुके हैं। हालांकि बोर्ड में एक लॉबी है, जो इंजमाम को विश्व कप के बाद भी मुख्य कोच बनाए रखना चाहती है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्य कोच मिकी आर्थर को भी हटाने का निर्णय ले लिया गया है, लेकिन अभी इस बात पर निर्णय लेना बाकी है कि उनकी जगह कौन लेगा। उनकी जगह किसी पाकिस्तानी क्रिकेटर या फिर विदेशी खिलाड़ी को तरजीह दी जाएगी, इस पर मंथन चल रहा है।

मिकी आर्थर को 2016 में पाकिस्तानी टीम के कोच पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। खबर है कि जब मिकी आर्थर ने बोर्ड से यह जानना चाहा कि क्या विश्व कप के बाद भी उन्हें कोच बनाया जाएगा तो उन्हें कहा गया कि फिलहाल आप विश्व कप में पाकिस्तान टीम के बेहतर प्रदर्शन पर ध्यान दें। इस पर बाद में फैसला किया जाएगा।

Top Stories