IPL फाइनल: हैदराबाद से चेन्नई की भिड़ंत, राशिद खान पर सबकी नज़रें!

जबरदस्त क्रिकेट, ढेर सारे रोमांच, मौज मस्ती और नये अनजान चेहरों को स्टार बना देने वाले इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) टी 20 टूर्नामेंट का 11वां सत्र रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स में से किसी एक को चैंपियन बनाने के साथ संपन्न हो जाएगा।

लगभग दो महीने तक चली दुनिया की सबसे लोकप्रिय घरेलू टी-20 लीग में उतार चढ़ाव के दौर से गुजरने के बाद महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन की कप्तानी वाली हैदराबाद फाइनल में प्रवेश करने में सफल रही हैं।

हैदराबाद ने शुक्रवार को दूसरे क्वालिफायर में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स को सांस रोक देने वाले मुकाबले में 14 रन से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई थी।

दिलचस्प बात है कि दोनों टीमें पहले क्वालिफायर से फाइनल तक के छह दिनों के सफर में दूसरी बार भिडऩे जा रही हैं लेकिन इस बार उनके बीच मुद्दा खिताब का है।

आईपीएल के ग्रुप चरण में शीर्ष पर रही हैदराबाद और दूसरे नंबर पर रही चेन्नई के बीच इस वर्ष सफर बेहद रोमांचक भी रहा है जहां दोनों ने ही एक दूसरे को सबसे अधिक चुनौती दी है।

चेन्नई ने 13 मई को पुणे में हैदराबाद को ग्रुप मैच में आठ विकेट से हराते हुये प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की थी, तो पहले क्वालिफायर में भी दोनों के बीच ही मुकाबला हुआ और इस बार फिर माही की टीम ने बाजी मारी और वानखेड़े में हुये मैच में दो विकेट से जीत दर्ज कर सीधे फाइनल में पहुंच गई।

दोनों के बीच यह लगातार तीसरा जबकि मुंबई के वानेखड़े मैदान में लगातार दूसरा मैच है, हालांकि इस बार फैसला आईपीएल-2018 के चैंपियन का होना है।