ईरान तस्करी के संदेह पर हिरासत में रखे 21 भारतीय मछुआरों को रिहा करने के लिए हुआ सहमत

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बताया कि ईरान में फंसे तमिलनाडु के 21 भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया गया है। वे जल्द ही स्वदेश लौट आएंगे। सुषमा ने ट्वीट कर 21 भारतीय मछुआरों को रिहा किए जाने पर खुशी जाहिर की। तमिलनाडु के ये मछुआरे ईरान के नखीतघी इलाके में फंस गए थे। इन्हें भारतीय दूतावास और बंदार अब्बास स्थित वाणिज्य दूतावास की मदद से रिहा कराया गया है। विदेश मंत्री ने बताया कि मछुआरों की घर वापसी की प्रक्रिया तीन अगस्त से शुरू की जाएगी।

बता दें सुषमा स्वराज ट्विटर पर खासी एक्टिव रहती हैं और विदेशों मे फंसे भारतीयों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। हाल ही में शादी से दो हफ्ते पहले पासपोर्ट खो जाने पर अमेरिका में काम कर रहे एक भारतीय की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मदद की है। डी रवि तेजा वॉशिंगटन डीसी में जॉब करते हैं। दो हफ्ते बाद उनकी शादी है। उनको 10 अगस्त को भारत आना था, लेकिन इस बीच उनका पासपोर्ट खो गया।

पासपोर्ट खोने के बाद वह अमेरिका में फंस गए। ऐसे में उन्होंने विदेश मंत्री को ट्वीट कर उनसे मदद की गुहार लगाई थी। डी रवि तेजा के ट्वीट के बाद पहले तो सुषमा स्वराज स्वराज ने लिखा, ‘डी रवि तेजा… आपने बहुत गलत समय पर अपना पासपोर्ट खोया है।बहरहाल, आप अपनी शादी के लिए वक्त पर पहुंचे इसके लिए हम आपकी मदद करेंगे।’