फलस्‍तीनीयों को समर्थन के लिए ईरान मना रहा है विश्व क़ुद्स दिवस!

फलस्‍तीनीयों को समर्थन के लिए ईरान मना रहा है विश्व क़ुद्स दिवस!

आज 31 मई को पूरे संसार विशेषकर ईरान में विश्व क़ुद्स दिवस मनाया जा रहा है। ईरान में विश्व क़ुद्स दिवस से संबन्धित रैलियां निकाली जा रही हैं। ईरान में 950 से अधिक नगरों में विश्व क़ुद्स दिवस के अवसर पर रैलियां निकाली जा रही हैं।

रैलियों में भाग लेने वाले फ़िलिस्तीनियों के समर्थन तथा ज़ायोनियों के विरोध में नारे लगा रहे हैं। ईरान में विश्व क़ुद्स दिवस की रैलियों को 4000 पत्रकार कवरेज दे रहे हैं जिनमें 250 विदेशी पत्रकार हैं। विश्व क़ुद्स दिवस की रैलियों के अंत में ज़ायोनियों के अपराध की निंदा में घोषणापत्र जारी किया जाएगा।

इस्लामी क्रांति के वरिष्ठ नेता ने कहा है कि फ़िलिस्तीनियों के समर्थन के दो आयाम हैं मानवीय और धार्मिक। आयतुल्लाहिल उज़्मा सैयद अली ख़ामेनेई ने कहा कि विगत के वर्षों की तुलना में इस वर्ष का विश्व क़ुद्स दिवस, अधिक महत्वपूर्ण है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, उन्होंने कहा कि इस समय कुछ तत्व, अमरीकी योजना, डील आफ सेंचुरी को लागू कराने के प्रयास कर हैं किंतु वे इसमें विफल रहेंगे।

इसी बीच राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा है कि इस वर्ष भी ईरानी जनता, विश्व क़ुद्स दिवस की रैलियों को बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए इस बात की घोषणा करेगी कि सफलता मिलने तक वह अत्याचारियों के मुक़ाबले में डटी रहेगी।

दूसरी ओर ईरान के पवित्र नगर क़ुम में मौजूद वरिष्ठ धर्मगुरुओं ने देश और दुनिया की न्यायप्रेमी जनता से अपील की है कि वह अंतर्राष्ट्रीय क़ुद्स दिवस के मौक़े पर निकाली जाने वाली रैलियों में अधिक से अधिक संख्या में भाग ले।

Top Stories