IS ने दी सऊदी अरब पर हमला करने की धमकी

आईएस ने एक वीडियो जारी कर सऊदी अरब पर हमला करने की मंशा जाहिर की है। बताया जा रहा है कि आईएस ने इस हमले की बात सऊदी के किंग अबदुल्ला बिन अब्दुलअजीज अल सउद का इंतेक़ाल होने और इक्तेदार दूसरे के हाथों में सौंपे जाने को लेकर कर रहा है।

एक न्यूज चैनल के मुताबिक ये बयान सऊदी के उन दहशतगर्दों ने जारी किया है, जो कि इराक और सीरिया में आईएस तंज़ीम में शामिल हुए हैं। वहीं माहिरीनो का कहना है कि हमला करने की आईएस की ये मंशा साफ जाहिर करती है कि, वो मीडिल ईस्ट रियासत के सबसे अमीर वाले इलाके को अपने कब्जे में लेना चाहते है।

आईएस ने शुमाली इराक के किर्कूक शहर के पास एक तेल के मरकज़ , जहां 15 मुलाज़्मीन काम कर रहे थे उसे कब्जा कर लिया है। इसके साथ ही बगदाद के आसपास ब्लास्ट भी हुए, जिनमें नौ लोगों की मौत होने की खबर भी सामने आई। सरकारी तेल कंपनी के दो आफीसरों ने इस बात की तस्दीक की कि आईएस के दहशतगर्दों ने खव्बाज के तेल मरकज़ पर कब्जा कर लिया है।

मिली इत्तेला के मुताबिक इस तेल मरकज़ के 15 मुलाज़्मीन लापता हैं और माना जा रहा है कि इन मुलाज़्मीन को यरगमाल बना लिया गया। इंतेहापसंद जेहादी मुवमेंट ने गुजश्ता गर्मियों में शुमाली इराक में चार तेल मराकज़ पर कब्जा कर लिया था।