ISIS ने क़ुर्बानी के जानवरों की तरह 19 को मार डाला

सीरिया में सक्रिय आतंकवादी संगठन ‘आईएस ने बंधक बनाए गए 19 सीरियाई नागरिकों को बहुत बेरहमी के साथ क़ुर्बानी जानवरों की तरह उल्टे लटका कर मार दिया और नरसंहार की वीडियो बनाकर इंटरनेट पर पोस्ट की है ताकि विरोधियों को डराया जा सके।

अल अर्बिया डॉट नेट ने आईएस द्वारा जारी फुटेज के दृश्यों को दिखाने से परहेज किया है लेकिन इस भयानक घटना की जानकारी विस्तार से बताया है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार ईदुज़्जज़ुहा के पहले दिन शाम में आईएस लड़ाकों ने कैदियों के लाल कपड़े पहने 19 बंधकों को एक इमारत में पहुंचाया जहां उन्हें क़ुर्बानी के जानवरों की तरह उल्टा लटकाया गया। बाद में सफेद कपड़ों में आईएस कसाबों ने उन्नीस लोगों को मार डाला।

आतंकवादियों द्वारा जारी बयान में दावा किया गया है कि ईद के दिन वध किए गए सीरियाई अमरीका और अपने प्रतिद्वंद्वी समूहों के लिए जासूसी करते रहे हैं। बंधकों को वध करने से पहले एक आतंकवादी ने चीख कर कहा कि ‘तुम भी क़ुर्बानी दो अल्लाह क़ुर्बानी स्वीकार करे, हम दुश्मन एजेंटों की क़ुर्बानी दे रहे हैं।’ इसके बाद वो छत के साथ सिर के बल लटकाए गए लोगों को एक एक करके मारते और उन के कटे हुए गलों पर पानी डालते गए।