इज़राइली साइबर कंपनी के कर्मचारी ने खुफिया कोड चोरी कर 350 करोड़ में बेचने की कोशिश में हुआ गिरफ्तार

तेल अवीव : 500 लाख डॉलर के लिए एक विदेशी इकाई को एक खुफिया वेशेष कोड बेचने का प्रयास करने के बाद एक पूर्व इज़राइली साइबर सुरक्षा कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आदमी ने अपने पूर्व नियोक्ता, इज़राइल स्थित साइबर सुरक्षा कंपनी एनएसओ समूह से एक गुप्त कार्यक्रम के कोड चुरा लिया, जो कुख्यात विदेशी सरकारों के लिए साइबर हथियार और स्पाइवेयर विकसित करने में माहिर हैं। कथित रूप से डार्कनेट पर इस खुफिया कोड बेचने की कोशिश करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था, इंटरनेट का एक क्षेत्र अक्सर अपने उपयोगकर्ताओं की गुमनामता के कारण अवैध गतिविधियों के लिए 50 मिलियन डॉलर के लिए विदेशी सरकार के लिए उपयोग किया जाता था।

समाचार पत्र के मुताबिक, कंपनी जो कंपनी के गुणवत्ता विभाग में काम करती थी, अब एनएसओ के सर्वर से कोड चोरी करने के आरोपों का सामना कर रही है। हैराट्ज ने एनएसओ का हवाला देते हुए रिपोर्ट करने के लिए कहा, कि पूर्व कर्मचारी को तीसरे पक्ष को बेचने में सक्षम होने से पहले कोड युक्त हार्ड ड्राइव पुनर्प्राप्त कर लिया गया था।

एनएसओ समूह देश की सैन्य खुफिया इकाई, यूनिट 8200 की शाखा के दिग्गजों द्वारा स्थापित एक गुप्त इजरायली आधारित कंपनी है। यह दुनिया भर में सरकारी एजेंसियों और खुफिया सेवाओं के लिए हैकिंग टूल विकसित और बेचती है। यह हाल ही में एक भेद्यता की खोज के पीछे भी था जिसने आईफोन पर हैकिंग डेटा को अनुमति दी थी।