हनीप्रीत गिरफ्तारी मामले में हुआ खुलासाः पांच दिन से संपर्क में थी हरियाणा पुलिस, पर नहीं किया अरेस्ट

हनीप्रीत की गिरफ्तारी के मामले में एक बड़ा ख़ुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि हनीप्रीत पिछले 5 दिनों से हरियाणा पुलिस के संपर्क में थी। लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने हनीप्रीत को गिरफ्तार नहीं किया।

सूत्रों के मुताबिक, हनीप्रीत के सरेंडर को लेकर उसके वकील ने पुलिस को पहले ही सूचना दी थी। हनीप्रीत पहले ही मीडिया के सामने आकर सहानुभूति कार्ड खेलने का प्लान बना चुकी थी। यहां तक कि पंजाब पुलिस को भी हनीप्रीत की जानकारी थी, लेकिन पंजाब में उसके खिलाफ कोई केस दर्ज न होने की वजह से उसे गिरफ्तार नहीं किया गया।

सूत्रों की मानें तो हनीप्रीत चंडीगढ़ से 25 किलोमीटर दूर पटियाला के बानुर इलाके के एक रिसोर्ट में भी रही थी। सब कुछ प्लान के अनुसार किया जा रहा था। डेरे की तरफ से ही हनीप्रीत को मीडिया से बात करने की सलाह दी गई थी। हनीप्रीत तो 26 सितंबर को दिल्ली हाई कोर्ट के बाहर पुलिस के सामने सरेंडर करने वाली थी। लेकिन बाद में उसने प्लान बदल लिया था।

अब सवाल उठता है कि अगर हरियाणा पुलिस को हनीप्रीत के बारे में जानकारी थी तो क्यूं उसे गिरफ्तार नहीं किया गया। आखिर क्यूं हनीप्रीत को 38 दिन तक एक पहेली बनाकर रखा गया। क्या अब खट्टर सरकार उन पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई करेगी, जो इस दौरान अपनी ड्यूटी निभाने में असफल रहे। या फिर यह सब राम रहीम के करीबी नेताओं के कहने पर किया गया।

बता दें कि 38 दिन तक लुकाछिपी का खेल खेलने के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ी हनीप्रीत की आज पंचकूला कोर्ट में पेशी हुई, जहां से उसे 6 दिन की रिमांड पर भेजा गया है।

Input: Aaj Tak