जम्मू-कश्मीर: दो अलग-अलग आतंकी हमलों में 2 पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू कश्मीर: रविवार को कश्मीर घाटी में हुए दो अलग-अलग आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए। जानकारी के अनुसार, पहली घटना में आतंकियों ने चरार-ए-शरीफ दरगाह के निकट पुलिस चौकी पर हमला किया। वहीं दूसरी घटना में हुर्रियत नेता के घर के बाहर हमला किया गया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के सौरा इलाके में हुर्रियत नेता फजल हक कुरैशी के घर के बाहर पुलिस चौकी पर आतंकियों ने हमला किया, जिसमें कॉन्स्टेबल फारूक अहमद की मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि कुरैशी दिसंबर 2009 में आतंकी हमले में घायल हो गए थे।

वहीं दूसरी घटना में, आतंकियों ने बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में सूफी शेख नूरुद्दीन नूरानी की दरगाह के निकट पुलिस चौकी पर गोलीबारी की। गोलीबारी में जम्मू-कश्मीर सशस्त्र पुलिस की 13वीं बटालियन के कॉन्स्टेबल कुलतार सिंह घायल हो गए। सिंह को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि इलाके की घेराबंदी की गई है और आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चल रहा है।

राज्य के डीजीपी एस. पी. वैद्य ने दो पुलिसकर्मियों की शहादत पर दुख प्रकट किया। राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने ट्वीट किया, ‘बच्चों और सावधान हो जाओ। यह छद्म लड़ाई है, जिसके खिलाफ हम जम्मू-कश्मीर में लड़ाई लड़ रहे हैं।