जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में तलाशी के दौरान हुए मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

श्रीनगर: शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गये है। इस मुठभेड़ में पुलिस का एक जवान शहीद हो गया है और एक नागरिक की भी मौत हो गई है, जबकि एक महिला घायल हुई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस.पी. वैद्य ने जानकारी दी है मुठभेड़ में ढेर चारों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। उन्होंने पुष्टि की कि मुठभेड़ में हमारा एक जवान भी शहीद हो गया है, जबकि एक आम नागिरक भी मारा गया है और एक महिला घायल हुई है।

श्री वैद्य ने आगे बताया कि खुफिया जानकारी में तीन से चार आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चला। इसके बाद सेना ने विशेष अभियान बल जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने अनंतनाग के खिराम में शुक्रवार तड़के संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया।

तलाशी अभियान के लिए जब इलाके को सील किया जा रहा था, तभी छिपे हुए आतंकवादियों ने गोली चलानी शुरू कर दी, जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी की, जिसमें चार आतंकवादी मारे गए।

बता दें कि केंद्र सरकार ने रमजान माह के दौरान जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ एकतरफा अभियान रोक दिया था। इस दौरान आतंकवादी गतिविधियों में इजाफा भी देखा गया। ईद के बाद रविवार को सरकार ने निलंबित अभियान को फिर से शुरू करने का एलान किया था। इसके बाद सुरक्षा बलों की आतंकवादियों के खिलाफ यह दूसरी बड़ी कार्रवाई थी।