जापान में इस शख्स ने की ‘होलोग्राम’ से शादी, लाखों रुपये खर्च किए, परिवार नहीं पहुंचा पार्टी में

Japan के TOKYO में एक शख्स ने कुछ ऐसा किया जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. टोकियो में रहने वाले अकिहीको कोंडो (Akihiko Kondo) ने होलोग्राम से शादी की. जिसको सुनकर हर कोई चौक गया. अकिहीको की शादी में परिवार को कोई शामिल नहीं हुआ. यहां तक कि उनकी मां ने शादी में जाने से मना कर दिया. 35 वर्षीय अकिहीको ने कहा- ‘मेरी मां को जश्न मनाने जैसा कुछ नहीं लगा.’ अकिहीको ने वर्चुअल रिएलिटी सिंगर हटसुने मिकू (Hatsune Miku) से शादी की. मां के अलावा कोई भी रिश्तेदार शादी में नहीं आया. उसने शादी टोकियो हॉल में शादी की. जिसमें 17 हजार 600 डॉलर (करीब 12 लाख) खर्च किए.

e2gg4g3o

शादी में 40 गेस्ट पहुंचे थे. जो अकिहीको और मिकू की शादी के गवाह बने. हटसुने मिकू असल में वर्चुअल कैरेक्टर हैं तो उसके लिए अकिहीको ने डेक्सटॉप डिवाइस भी खरीदा है. शादी में अकिहीको डॉल के साथ दिखे. जहां उन्होंने शादी की. शादी के बाद AFP से बात करते हुए अकिहीको ने कहा- ‘मैं उसके बारे में रोज सोचता था. मैं उसे कभी धोखा नहीं दूंगा. मैं हमेशा उससे प्यार करूंगा.’ अकिहीको मार्च से होलोग्राम के साथ रह रहे हैं. अकिहीको होलोग्राम के साथ आम जिंदगी जी रहे हैं. होलोग्रामिक पत्नी उसे रोज सुबह उठाती है और जॉब के लिए भेजती है. अकिहीको स्कूल में प्रबंधक हैं.

शाम को अकिहीको  जब कॉल करके बताते हैं कि वो आ रहे हैं तो वो घर की लाइट खोल देती है और रात के वक्त सोने का भी कहती है. रात को वो हटसुने मिकू के डॉल वर्जन के साथ सोते हैं. यहां तक की अकिहीको ने मिकू के डॉल वर्जन को रिंग भी पहनाई है. अकिहीको की शादी लीगल नहीं है. लेकिन उनको बिलकुल फर्क नहीं पड़ता. होलोग्राम डिवाइस बनाने वाली (जिसने हटसुने मिकू को तैयार किया है) कंपनी गेटबॉक्स ने मैरेज सर्टिफिकेट भी दिया है. अकिहीको ऐसे अकेले शख्स नहीं है. गेटबॉक्स कंपनी ने 3 हजार 700 सर्टिफिकेट दिए हैं. अकिहीको की शादी को कुछ लोगों का सपोर्ट भी मिल रहा है. अकिहीको ने कहा- ‘मिकू एक महिला है जिससे मैं बहुत प्यार करता हूं. बाकी महिलाओं की तरह मिकू धोखा नहीं देगी, भूड़ी नहीं होगी और न कभी मरेगी.’