कमल हासन ने किया नई पार्टी का ऐलान, कहा- ‘मैं नेता नहीं, आपका जरिया हूं

तमिलनाडु: अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने अपनी राजनितिक पार्टी का आगाज कर दिया है। हासन ने बुधवार को तमिलनाडु के मदुरई में अपनी पार्टी का अधिकारिक घोषणा कर दिया है। हासन की पार्टी का नाम ‘मक्कल नीधि मय्यम’ है। पार्टी के नाम का अर्थ है ‘‘जन न्याय का केंद्र’’।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, हासन के पार्टी के नाम की घोषणा से ठीक पहले इसके झंडे का अनावरण किया गया। सफेद रंग के झंडे पर आपस में गोलाई में गुंथे छह हाथ बने हैं। तीन हाथ लाल और तीन सफेद रंग के हैं। इसके बीच एक सितारा बना है। जो कि एकता की शक्ति का प्रतीक है। पार्टी के नाम की घोषणा से कुछ पल पहले हासन ने कहा कि, ‘‘मैं आपका नेता नहीं…आपका जरिया हूं.. इस सभा में सब नेता हैं।’’ हासन ने कहा कि पार्टी का गठन जनता के शासन की दिशा में पहला कदम है।

वहीँ इस कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सोमनाथ भारती, किसान नेता पी आर पांडियान भी मंच पर मौजूद थे। केजरीवाल ने तमिलनाडु के लोगों से अपील की कि वे कमल हासन की नई पार्टी को वोट दें और कथित ‘भष्ट’ दलों अन्नाद्रमुक तथा द्रमुक को बाहर कर दें।

उन्होंने आगे कहा कि, मैं देख सकता हूं कि तमिलनाडु के लोग द्रमुक और अन्नाद्रमुक को बाहर करने और कमल हासन को सत्ता में लाने के लिए तैयार हैं।
बता दें कि पार्टी के गठन की घोषणा से पहले हासन रामेश्वरम में पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के घर गए जहां उन्होंने कलाम के बड़े भाई से आशीर्वाद लिया।