अब फिल्म ‘आमी’ पर लगा लव जिहाद को समर्थन देने का आरोप, बैन करने की मांग, दायर हुई याचिका

फिल्मों का विरोध करना अब एक नया चलन बन गया है। फिल्म पद्मावत को लंबे समय तक विरोध का सामना करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने रिलीज करने का आदेश दिया था । वहीं अब इसके बाद एक और फिल्म ‘आमी’ को लेकर विरोध शुरू हो गया है। यह फिल्म फेमस लेखक कमला दास के जीवन पर बनाई गई है। माना जा रहा है कि फिल्म में लव जिहाद का समर्थन किया गया है। इस वजह से फिल्म के खिलाफ केरल हाई कोर्ट में एक अर्जी दायर की गई है।

दायर याचिका में कहा गया है  कि कमला दास की इस बायोपिक पर बनी इस फिल्म में लव जिहाद का मसले का जानबूझकर महिमामंडन किया गया है। उनका कहना है कि फिल्म लव जिहाद के सपोर्ट में बनाई गई है। वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक हाई कोर्ट के वकील केपी रामाचंद्रन ने कहा, ‘माधविकट्टी के इस्लाम में बदलाव की वजह से केलर में लव जिहाद की शुरुआत हुई थी। लव जिहाद का गंभीर प्रभाव अभी भी केलर के समाज में देखने को मिलता है’।

बता दें फिल्म आमी में मंजू वारियर लीड रोल में नजर आएंगी। इस फिल्म का निर्देशक कमल ने किया है। फिल्म में पहले लीड रोल में बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन नजर आने वाली थीं लेकिन कुछ कारणों से उन्होंने फिल्म करने से इनकार कर दिया था ।