VIDEO: हमले की घटना पर कन्हैया बोले- पहले PM मोदी, भाजपा और संघियों का मुंह काला करना चाहिए

जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार इस वक्त पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। कोलकाता में जादवपुर युनिवर्सिटी में उनके प्रोग्राम के दौरान उन्होंने अपनी बात रखी। शिक्षा को लेकर पुरे देश को दौरा कर रहे हैं।

कन्हैया ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि मैं बांग्ला भाषा का बहुत सम्मान करता हूँ लेकिन मैं अपनी बात हिन्दी में आप सबके सामने रखूंगा।

इस कार्यक्रम में कन्हैया ने देश में बच्चों के लिए सस्ती शिक्षा और रोज़गार के अधिकार की माँग की।

कन्हैया ने कहा कि आज देश के हालात बहुत ही गंभीर हैं क्योंकि मोदी सरकार देश के लोगों के साथ दो तरह के झूठ बोल रही है: ज्यादा झूठ और कम झूठ। ऐसा इसलिए किया जा रहा है हमें सच पता ही न चल पाए, न हम उनपर उंगली उठा पाए।

संघ के लोगों का कहना है कि हम देश के खिलाफ बोलकर देशद्रोह किया है। ये लोग हमें डराने के लिए काले झंडे दिखा रहे हैं। हम पर काला रंग फेंक रहे हैं। लेकिन मैं इनसे ये पूछना चाहता हूँ की अगर मैंने देश द्रोह किया है तो मुझे जेल में क्यों नहीं भेजा जा रहा।

मुझ पर चार्ज शीट क्यों नहीं दाखिल की जा रही। अगर मैंने देश के खिलाफ कुछ कहा है तो मैं पूरसे देश में इस तरह खुलेआम नहीं घूम सकता।

दरअसल संघ में सच बोलने की हिम्मत नहीं है, दरअसल मैं देश के खिलाफ नहीं, उनके खिलाफ आवाज़ उठाता हूँ। जोकि उन्हें पचता नहीं है।
संघ साफ-साफ़ क्यों नहीं कहता की तुम देश के खिलाफ नहीं हमारे खिलाफ बोलते हो इस लिए तुम पर काला रंग फेंका जा रहा है और काळा झंडे दिखाए जा रहे हैं।

मैं कहना चाहता हूँ, केंद्र में बैठी सरकार आपकी है, पीएम, राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति और ग्रहमंत्री आपके हैं तो मुझ पर एक चार्ज शीट दाखिल नहीं हो पा रही आपसे। इसके लिए लानत है आप पर।

अगर सरकार ऐसा नहीं कर पा रही तो आपको अपने पीएम मोदी, गृहमंत्री, बीजेपी और संघ के लोगों का मुंह काला करना चाहिए।

https://youtu.be/_O9LPAGfWTE

संघ अगर सच बोल रहा है तो मेरे साथ विमर्श करे ताकि पता चल सके की मैं देश के खिलाफ हूँ या संघ के लोग।