कर्नाटक विधानसभा चुनाव : भाजपा और जेडीएस ने मुख्यमंत्री सिद्दरामय्या के चुनावी समझौते के दावे को नकारा

भाजपा और जेडी (एस) ने सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और जेडी (एस) के राज्य अध्यक्ष एच डी कुमारस्वामी के बीच 13 अप्रैल को एक विमान में हुई गुप्त बैठक के दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरामय्या के आरोपों से इंकार किया है।

रविवार को उत्तर कर्नाटक में बेलगावी में एक चुनावी रैली में सिद्दरामय्या ने आरोप लगाया था कि भाजपा और जेडी (एस) ने विधानसभा चुनावों के लिए एक गुप्त समझौता किया है और उनके पास शाह और कुमारस्वामी के बीच बैठक के आवश्यक सबूत हैं।

सोमवार को कुमारस्वामी ने सिद्दरामय्या के दावों से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा, भाजपा के साथ कोई समझौता करने का सवाल नहीं है। मैंने चुनाव के लिए किसी भी समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। अगर बैठक का कोई वीडियो है तो मुख्यमंत्री इसे पेश करें। मैंने किसी से मुलाकात नहीं की है।

मुख्यमंत्री सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर ऐसा कह रहे हैं। उस दिन मैं महालक्ष्मी लेआउट उम्मीदवार के साथ था। कुमारस्वामी ने कहा कि मुख्यमंत्री बस झूठ फैला रहे हैं। हम चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने पर भरोसा रखते हैं और यदि हमें बहुमत नहीं मिलता है तो हम किसी भी पार्टी के साथ समझौता नहीं करेंगे।

भाजपा की महासचिव शोभा करंदलाजे ने कहा कि वह (सिद्दरामय्या) झूठ फैला रहे हैं कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और जेडीएस नेता एच डी कुमारस्वामी ने 13 अप्रैल को मुलाक़ात कर यह चर्चा की थी। भाजपा प्रमुख उस दिन नंदगढ़, मुधोल और अन्य स्थानों पर चुनाव प्रचार में व्यस्त थे।