KCR का ऐलान : तेलंगाना में अगले हफ्ते जारी होगी पंचायत चुनाव की अधिसूचना

हैदराबाद : तेलंगाना में हुए समयपूर्व चुनाव में भारी बहुमत के साथ जीत दर्ज कर चुके टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव निर्विरोध पार्टी विधायक दल के नेता चुन लिए गए हैं। इस मौके पर तेलंगाना भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केसीआर ने कहा कि चुनाव आयोग से पूर्ण गजिट जारी होने के बाद ही उनकी सरकार शपथ लेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही राज्यभर में पंचायत चुनाव कराए जाएंगे और इसके लिए अगले एक सप्ताह संबंधित अधिसूचना जारी की जाएगी।

सभी विधायकों को पंचायत चुनाव के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए जाने की जानकारी देते हुए केसीआर ने बताया कि कोर्ट ने 100 दिन के भीतर पंचायत चुनाव कराने के आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि कल गुरुवार को उनके साथ एक और मंत्री के शपथ लेने की संभावना है तथा बाकी लोग अगले पांच-छह दिनों में शपत लेंगे।

सरकार बनने के बाद पत्रकारों के लिए मकान की जमीन देने के मुद्दे पर विचार करने का आश्वासन देते हुए केसीआर ने बताया कि पत्रकारों के कल्याण के लिए पत्रकार कोष के लिए पहले ही 100 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं तथा अब उसके लिए कुछ और निधि आवंटित करने का प्रयास करेंगे।

रैतु बंधु देशव्यापी अमल करेंगे

केसीआर ने बताया कि कंटी वेलुगु, अम्मा वड़ी, केसीआर किट, कल्याण लक्ष्मी, रैतु बंधु, रैतु बीमा जैसी कल्याण योजनाओं की बदलौत ही उनकी पार्टी भारी बहुमत के साथ सत्ता में लौटी है। देश में नई आर्थिक और कृषि नीति बदलने पर ही समाज केसभी वर्गों को न्याय मिलने का हवाला देते हुए केसीआर ने राष्ट्रीय पार्टियों पर देश में एक नीति और राज्य में एक नीति की घोषणा करते हुए लोगों को धोखा दे रही है।

उन्होंने बताया कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में केंद्र व राज्य के बीच अधिकार का विकेंद्रिकरण होने पर ही समुचित नीति बन पाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अपना काम किए बिना राज्यों पर हक चला रही है। इसीलिए देश की राजनीति में अमूलचूल परिवर्तन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि लोगों की तरफ से वह राष्ट्रीय स्तरीय राजनीति में नए प्रयोग की तैयारी कर रहे हैं और रैतु बंधु जैसी योजना देशभर में अमल करेंगे।

रोजगार के अवसर बढ़ाएंगे

सरकारी पदों की भर्ती को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में केसीआर ने कहा कि हमें इस बात पर विचार करना चाहिए कि टीआरएस से पहले 60 वर्षों तक राज्य पर शासन कर चुके कांग्रेस और टीडीपी सरकारों ने युवाओं को कितने लाख नौकरियां दी हैं? उन्होंने पिछली सरकारों पर तीखा प्रहार करते हुए पूछा कि 6 दशकों तक राज कर चुकी कांग्रेस और टीडीपी सरकारों ने युवाओं को आखिर कितनी नौकरियां दी हैं ? उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने युवाओं को दिवा सपने दिखाकर अपना पेट पाला है. लेकिन ऐसा और धोखा नहीं दिया जा सकता।

उन्होंने कहा कि लोगों को पता होना चाहिए कि आखिर सरकारी कर्मचारियों की संख्या कितनी है और निजी क्षेत्र में कर्मचारियों की संख्या कितनी है ? उन्होंने कहा कि अगर सरकारी कर्मचारियों की संख्या 3 लाख होती है तो निजी क्षेत्र के कर्मचारियों की संख्या 30 लाख से अधिक होती है। उन्होंने कहा कि दुनियाभर में 1 प्रतिशत से भी कम कर्मचारी सरकारी विभागों में काम करते हैं। इसलिए हमें सच्चाई को जानकर आगे बढ़ना चाहि। उन्होंने कहा कि सरकार में जरूरी पदों की तत्काल भर्ती करते हुए निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ाने की दिशा में काम कर रहे हैं।