प्रतिद्वंद्वी हमें जान से मारने की योजना बना रहे हैं : केजरीवाल

नई दिल्ली : दिल्ली सचिवालय में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार को एक शख्स ने मिर्ची पाउडर फेंका था जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था और पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी। आम आदमी पार्टी ने इस घटना को राजनीति से प्रेरित बताया था और अब खुद सीएम केजरीवाल ने इस बारे में प्रतिक्रिया दी है। केजरीवाल ने कहा कि उन्हें मारने की साजिश के तहत उन पर हमला कराया गया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान अपने ऊपर हुए हमले को लेकर प्रतिक्रिया दी।

अरविंद केजरीवाल ने बिना किसी पार्टी का नाम लिए कहा कि कुछ लोग उन्हें मरवाना चाहते हैं और देश के इतिहास में शायद यह पहली बार है जब देश के किसी मुख्यमंत्री के ऊपर 2 साल में चार बार हमले हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘लगातार हमलों से जाहिर है कि यह हो नहीं रहे हैं बल्कि इन्हें करवाया जा रहा है। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में अच्छा काम किया है और कुछ लोग ऐसा नहीं चाहते।’

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बारे में प्रतिक्रिया दी थी और इसका आरोप भारतीय जनता पार्टी पर लगाया था। उन्होंने केजरीवाल पर हुए हमले पर कहा था कि मिर्ची पाउडर फेंकने वाला व्यक्ति बीजेपी का कार्यकर्ता है। साथ ही हमलावर के फेसबुक पेज पर मुख्यमंत्री केजरीवाल के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है।

आप पार्टी ने अपने बयान में कहा था कि व्यक्ति अनिल कुमार शर्मा के पास एक पाउच था जिसमें मिर्च पाउडर जैसा कुछ था। हमले के दौरान आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल दिल्ली सचिवालय में उनके कार्यालय के बाहर मौजूद थे।